MP News: मुस्लिम आरोपी नफीस जेल में फिर भी तोड़ा दिया घर; सरकार चुन चुनकर चला रही बुलडोजर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2398449

MP News: मुस्लिम आरोपी नफीस जेल में फिर भी तोड़ा दिया घर; सरकार चुन चुनकर चला रही बुलडोजर

Chhindwara News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के चांद थाना क्षेत्र में आरोपी मोहम्मद नफीस के मकान तोड़ने की प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है. प्रशासन ने बताया कि आरोपी द्वारा मकान सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया था जिसे आज तोड़ा जा रहा है.

MP News: मुस्लिम आरोपी नफीस जेल में फिर भी तोड़ा दिया घर; सरकार चुन चुनकर चला रही बुलडोजर

Madhya Pradesh News: पुलिस-प्रशासन का काम होता है आरोपी को पकड़कर अदालत में पेश करना. इसके बाद अदालत आरोपी पर फैसला सुनाती है. अगर हम इस समय ये कहें कि इन दिनों न्यायपालिका को ताक पर रखकर पुलिस-प्रशासन ही इंसाफ करने में जुटे हुए हैं तो ये गलत नहीं होगा. दरअसल, मध्य प्रदेश से कुछ दिनों से ऐसी ही खबरें सामने आ रही हैं. मध्य प्रदेश में इन दिनों प्रशासन का बुलडोजर प्रचलन बढ़ गया है. लगातार आरोपियों के घरों को बुलडोजर से ध्वस्त किया जा रहा है. ऐसा ही ताजा मामला छिंदवाड़ा जिले में देखने को मिला है.   

जानिए क्या है पूरा मामला?
दरअसल, छिंदवाड़ा जिले के चांद थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुए लव जिहाद के मामले में आरोपी मोहम्मद नफीस के मकान तोड़ने की प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है की भाजपा के किसान मोर्चा के नेता संदीप रघुवंशी ने मध्य प्रदेश के सीएम डॉक्टर मोहन यादव को मामले की जानकारी दी थी. इसके बाद मुख्यमंत्री से मिले आश्वासन के बाद जिला प्रशासन ने आज ही बुलडोजर से घर को गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी. जबकि आरोपी जेल की सलाखों के पीछे है. प्रशासन का मानना है कि आरोपी द्वारा मकान सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया था जिसे आज तोड़ा जा रहा है.

यह भी पढ़ें:- छतरपुर में पुलिस ने आरोपियों का शहर में निकाला जुलूस, पैगंबर मोहम्मद (स) से जुड़ा है मामला

 

कांग्रेस ने बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ सौंपा ज्ञापन
इस बीच, छतरपुर में बुलडोजर कार्रवाई व प्रदेश के अन्य जिलों में बुलडोजर कार्रवाई के विरोध में आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने DGP को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक समेत वर्तमान विधायको भी मौजूद रहे. जीतू पटवारी ने ज्ञापन सौंपने के बाद कहा,  "बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाएंगे. साथ ही मानवाधिकार आयोग में भी इसकी शिकायत करेंगे."

कांग्रेस नेता बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शांति की बात बता कर दहशत फैलाना अच्छी सरकार का संदेश नहीं है. पुलिस और प्रसाशन को बीजेपी का एजेंडा छोड़कर काम करना चाहिए.

Trending news