अधीर रंजन चौधरी ने पूछा- पीएम केयर फंड्स में कितनी चीनी कंपनियों ने चंदा दिया, बताओ?
Advertisement

अधीर रंजन चौधरी ने पूछा- पीएम केयर फंड्स में कितनी चीनी कंपनियों ने चंदा दिया, बताओ?

Rahul Gandhi on China: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चीन पर दिए गए बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है. हालांकि कांग्रेस पार्टी अन्य नेता उनके बचाव में दलीलें दे रहे हैं. पढ़ें पूरी खबरह

File PHOTO

Rahul Gandhi: तवांग में भारतीय और चीनी फौजियों के बीच हुई पिछले दिनों हुई झड़प का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. नेता एक दूसरे पर आरोप लगाने में लगे हुए हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन को लेकर दिए बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है. राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जवान पीटे जा रहे हैं, लेकिन सरकार सोई हुई है. सुनना नहीं चाहती है. मुझे जो दिख रहा का खतरा दिखाई दे रहा है. मैं 2-3 सालों से कह रहा हूं, सरकार उसको छिपाने की कोशिश कर रही है लेकन सरकार इस खतरे को छिपा नहीं सकती. हिन्दुस्तान की सरकार सोई हुई है, सुनना नहीं चाहती है. इसके अलावा राहुल गांधी कहते हैं कि हिन्दुस्तान की सरकार इवेंट बेस्ड काम करती है, ना कि स्ट्रैटेजी के मुताबिक. विदेश मंत्री को अपनी समझ गहरी करनी चाहिए.

राहुल के इस बयान पर भाजपा नेताओं ने पलटवार करना शुरू कर दिया है. इस पर भाजपा नेता भाजपा नेता राठौर कहते हैं कि भारत 1 इंच भी जमीन नहीं छोड़ेगा, मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है. ये नेहरू का भारत नहीं है, ये नया भारत है मोदी का भारत है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राठौड़ ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'जब चीन हमारी सरहद के अंदर आया तो राहुल गांधी के नाना सो रहे थे. राहुल गांधी जानते हैं कि चीन क्या करने जा रहा है. राजीव गांधी प्रतिष्ठान के लिए चीन की कम्युनिस्ट पाटी से गांधी परिवार को 135 करोड़ रुपये का चंदा मिला.

उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने फौज को खुली छूट दे दी है, अगर आप (राहुल गांधी) भारतीय फौज के बारे में नहीं जानते, तो बोलिए नहीं. भारत महफूज़ है और महफूज़ हाथों में है, इसके लिए कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है. राठौर ने कहा, भारतीय फौज आज पूरी तरह से तैयार है.

राहुल गांधी बचाव में बोलते हुए कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अपोज़िशन का कोई नेता अगर सरकार को किसी मुद्दे पर अलर्ट कर रहा है तो इसमें क्या गलत है. ये कोई गुनाह नहीं है. अगर भारत और चीन के बीच सबकुछ ठीक है तो फिर यथास्थिति बहाल करने की क्या जरूरत है? डेमचोक और देपसांग में हमारी फौज जहां गश्ती लगाती थी, वहां अब गश्त नहीं कर पाते. राहुल गाँधी जी अगर इनको सचेत करते हैं तो क्यों बुरा लगता है? इसके अलावा चीन से कांग्रेस को चंदा मिलने के आरोप पर कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम केयर फंड्स में कितनी चीनी कंपनियों ने चंदा दिया है? आप बता सकते हो?  कई कंपनी ने पीएम केयर फंड्स में चंदा दिया है, आप पता कर लो.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news