Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ बिहार और हरियाणा समेत कई राज्यों में हंगामा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1222000

Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ बिहार और हरियाणा समेत कई राज्यों में हंगामा

Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन हो रहा है. छात्रों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरे नहीं होगी जब तक वह प्रदर्शन जारी रहेगा. आपको बता दें कई राज्यों में प्रदर्शन हिंसक हो गया है.

Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ बिहार और हरियाणा समेत कई राज्यों में हंगामा

Agneepath Scheme: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ लगातार विरोध हो रहा है. अब यह विरोध उग्र होते दिखाई दे रहे हैं. बिहार के बाद अब कई राज्यों से हिंसा की खबरें समने आ रही हैं. झारखंड, राजस्थान, उत्तरप्रदेश और हरियाणा में इस स्कीम के खिलाफ खूब प्रोटेस्ट हो रहा है.

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ विरोध उग्र

बिहार की जगहों पर छात्रों ने ट्रेनों को रोक कर विरोध दर्ज किया है. कई खबरें ऐसी भी सामने आ रही हैं जिसमें बताया जा रहा है कि रेलवे संपत्ती के साथ तोड़ फोड़ हुई है. इस विरोध को देखते हुए पूर्व मध्य रेल ने आज यानी 16 जून को कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है.

हरियाणा में हिंसक हुआ प्रदर्शन

अग्निपथ स्कीम को लेकर हरियाणा में प्रदर्शन हिंसक होने की खबर आ रही है. पलवल में प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर गए हैं. इस हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए है और कई पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई है. पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठी चार्ज और हवाई फायरिंग और आंसू गोले भी नाकाम साबित हुए हैं. इस हिंसा में कुछ प्राइवेट वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है.

बिहार में हिंसक प्रदर्शन

बिहार के कई जिलों में आज सुबह से ही प्रदर्शन जारी है. हजारों की तादाद में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. बिहार के गया, नालंदा, बक्सर, नवादा, सहरसा, छपरा, कैमूर, जहानाबाद और गोपालगंज में भारी प्रदर्शन देखने को मिला है. इस प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया है. कई ट्रेनें क्षतिग्रस्त हुई हैं. युवा प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को गैस के गोलों का इस्तेमाल करना पड़ा.

खबर अपडेट की जा रही है....

Zee Salaam Live TV

Trending news