Lucknow: UP असेंबली के सामने महिला ने पढ़ी नमाज़; इस पार्टी से रहा है संबंध; फोटो वायरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1631730

Lucknow: UP असेंबली के सामने महिला ने पढ़ी नमाज़; इस पार्टी से रहा है संबंध; फोटो वायरल

UP News: यूपी असेंबली के सामने एआईएमआईएम लीडर उज़्मा परवीन द्वारा नमाज़ पढ़ने का मामला चर्चा में है. पुलिस इस मामले की छानबीन में लग गई है. यह मामला सामने आने के बाद से चर्चाओं का बाज़ार गर्म है.

Lucknow: UP असेंबली के सामने महिला ने पढ़ी नमाज़; इस पार्टी से रहा है संबंध; फोटो वायरल

Namaz At Lucknow Vidhansabha: यूपी की राजधानी और नवाबों के शहर लखनऊ से एक मामला सामने आया है. यहां असेंबली के सामने मेट्रो स्टेशन के पास एक मुस्लिम महिला ने नमाज़ पढ़ते हुए नज़र आई.  महिला के नमाज़ पढ़ने के बाद अपने फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिए, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया. पुलिस के सीनियर अफ़सरान ने वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को मामले में जांच के आदेश दिए हैं. नमाज पढ़ने वाली मुस्लिम महिला का संबंध ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) से है और वो एमआईएम की लीडर बताई जा रही है. फिलहाल, यह मामला सामने आने के बाद से चर्चाओं का बाज़ार गर्म है.

 

यूपी असेंबली के बाहर नमाज़ पढ़ने वाली महिला बाजारखाला की रहने वाली है और उसका नाम उज़मा परवीन बताया जा रहा है. देश में सीएए-एनआरसी की मुख़ालेफत में हुए एहतेजाज में उज़मा ने बढ़-चढ़ पर हिस्सा लिया था. इसके अलावा उज़मा सियासत में भी एक्टिव रहती हैं. साल 2022 में हुए असेंबली इलेक्शन में वे लखनऊ वेस्ट सीट से इंतेख़ाबी मैदान में किस्मत आजमा चुकी हैं. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से उन्हें उम्मीदवार बनाया था, हालांकि, वे इलेक्शन नहीं लड़ सकी थीं क्योंकि कुछ कारणों से उनका नॉमिनेशन रद्द हो गया था. 

 

महिला के नमाज़ पढ़ने का मामला सामने आने के बाद लखनऊ पुलिस एक्शन में आई. डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि ट्वीट की छानबीन की जा रही है. उन्होंने बताया कि नमाज़ कहां पढ़ी गई इस बात का पता किया जा रहा है, अगर क़ानून की ख़िलाफवर्ज़ी का मामला पाया गया तो उस बुनियाद पर कार्रवाई की जाएगी. बीते दें कि यूपी में पहले भी ऐसा मामला पेश आ चुका है. फ़र्रुख़ाबाद रेलवे स्टेशन पर कुछ लोगों के नमाज़ पढ़ने का मामला सामने आया था, जहां हिंदू महासभा के लीडरों ने पुलिस से केस दर्ज करके संबंधित लोगों के ख़िलाफ कार्रवाई करने का मुतालबा किया था. 

Watch Live TV

Trending news