Air Asia India: एयर एशिया पर लगा 20 लाख का जुर्माना, किया था ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1567427

Air Asia India: एयर एशिया पर लगा 20 लाख का जुर्माना, किया था ये काम

Air Asia India: एयर एशिया पर बड़ा फाइन लगा है. एयरलाइन्स ने एक बड़ी गलती कर दी थी, जिसकी वजह से उसपर बड़ा फाइन लगाया गया है. कई अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है.

Air Asia India: एयर एशिया पर लगा 20 लाख का जुर्माना, किया था ये काम

Air Asia India: विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरएशिया इंडिया पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. जानकारी के अनुसार एयरलाइन् ने पाइलेट प्रोफिसेंसी चेक एंस्ट्रूमेंट रेटिंग प्वाइंट टेस्ट को नॉर्म्स का उल्लंघन किया था. आपको बता दें डीजीसीए ने 23 से 25 नवंबर के बीच निगरानी की थी जिसके बाद यह बात सामने आई है.

जारी किए कारण बताओ नोटिस

खामी पाए जाने के बाद  एयरलाइन के जवाबदेह मैनेजर, प्रशिक्षण प्रमुख और उसके सभी नामित परीक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिसमें उनसे कारण बताने के लिए कहा गया था कि उन्होंने नॉर्म का पालन क्यों नहीं किया. जिसके बाद मैनेजर और अन्य अधिकारियों के जरिए दिए गए जवाब को एग्जामिन किया गया. इसके बाद DGCA नागरिक उड्डयन आवश्यकताओं के उल्लंघन के लिए एयर एशिया इंडिया पर 20 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

डीजीसीए के एक बयान के अनुसार डीजीसीए की टीम ने नोट किया था टेस्ट के दौरान कुछ जरूरी एक्सरसाइज नहीं कराया जा रहा है. जिसकी वजह से अथॉरिटी ने उनपर फाइन आयद किया है. अथोरिटी ने इसके अलावा कई और कार्रवाई भी की है. उन्होंने हेड ऑफ ट्रेनिंग को तीन महीनों के लिए पद से हटा दिया है. 

सीएआर के सीरीज एफ पार्ट VIII के अनुसार, एक एयर ऑपरेटर को यह सुनिश्चित करना होता है कि प्रत्येक पायलट प्रत्येक प्रकार के हवाई जहाज पर सामान्य, असामान्य और आपातकालीन प्रक्रियाओं को पूरा करने में सक्षमता प्रदर्शित करने के लिए सीट-विशिष्ट पीपीसी और आईआर से गुजरता है.

Zee Salaam Live TV

Trending news