UP Election से पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा बयान, लोगों से वोट को लेकर की यह अपील
Advertisement

UP Election से पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा बयान, लोगों से वोट को लेकर की यह अपील

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी ने अपने जारी किये हुए बयान में कहा कि देश मे प्रजातंत्र है और हर किसी को अपना वोट अपनी समझ के हिसाब से देने का हक़ है. 

File Photo

लखनऊ/अहमर हुसैन: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर सरगर्मियां दिन ब दिन तेज़ होती नज़र आने लगी हैं. जिसके चलते सियासी पार्टियां प्रदेश मे हर तबके और मज़हब के लोगों को रिझाने में लगी हैं तो वहीं देश की बड़ी धार्मिक संस्थाएं भी एक्टिव नज़र आने लग गयी हैं. इसी कड़ी में देश की बड़ी मुस्लिम तंज़ीम ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सद्र मौलाना राबे हसन नदवी ने एक अहम बयान जारी करते हुए लोगों से चुनाव में अपना वोट अपनी समझ से इस्तेमाल करने की नसीहत दी है. मौलाना राबे का यह बयान यूपी के चुनाव से ठीक पहले आया है जो काफी अहम माना जा रहा है.

यह भी देखिए: IPL में सट्टेबाजी, लाखों की धोखाधड़ी समेत इन 4 विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहे Raj Kundra

बोर्ड किसी राजनैतिक पार्टी का समर्थन नहीं करता
आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी ने अपने जारी किये हुए बयान में कहा कि देश मे प्रजातंत्र है और हर किसी को अपना वोट अपनी समझ के हिसाब से देने का हक़ है. इसके लिए किसी को मजबूर नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड किसी भी राजनैतिक पार्टी की हिमायत नहीं करता है. लोगों को पूरा हक़ है अपने हिसाब से अपना वोट दें. पर्सनल लॉ बोर्ड पहले भी कई बार अवाम से यह बात साफ कर चुका है के वोट अवाम ख़ुद सोच समझ कर डालें और अपने इलाके के सबसे अच्छे और सही इंसान को वोट दें ताकि लोगों को सहूलियत हासिल हों और अवाम की दिक़्क़ते दूर हो सकें. हालांकि सियासी जानकरों के मुताबिक़ आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का यह बयान यूपी में ओवेसी की पार्टी के चुनाव लड़ने पर सामने आया है.

यह भी देखिए: पैसे कमाने की मशीन बन गए हैं अस्पताल, बेहतर होगा ऐसे अस्पतालों को बंद कर दिया जाए: सुप्रीम कोर्ट

22 के चुनाव में मुस्लिम वोट पर सबकी नज़र
सियासी जमातों को मुसलमानों के मसले-मसाईल की फिक्र हो या महज़ दिखवा रहा हो लेकिन उत्तर प्रदेश के 2022 विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही यूपी के मुस्लिम वोट पर कई बड़ी छोटी पार्टियों की नज़र टिक गयी है. जिसमे असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी शामिल है. आबादी के लिहाज से यूपी में मुस्लिम वोट काफी अहम माना जाता है और सियासी ऐतबार से यूपी में मुसलमानों का वोट काफी निर्णायक भूमिका में रहता है ऐसे में कई बड़ी छोटी पार्टियां देश की बड़ी मुस्लिम संस्थाओं से उम्मीद करती हैं कि मुसलमानों का वोट उनकी पार्टी को हासिल हो जाए. इसी के सबब देश की बड़ी मुस्लिम संस्था ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड ने लोगों से अपना वोट अपनी समझ से इस्तेमाल करने की हिदायत दी है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news