'कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब ने दी जमीन' कहने वाले MLA ने असम CM को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1044781

'कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब ने दी जमीन' कहने वाले MLA ने असम CM को लेकर कही बड़ी बात

एआईयूडीएफ विधायक अमीनुल इस्लाम (Aminul Islam) ने दावा किया है कि मां कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब ने जमीन दान की थी. विधायक के इस बयान को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने नाराजगी जताई है.

'कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब ने दी जमीन' कहने वाले MLA ने असम CM को लेकर कही बड़ी बात

शरीफ उद्दीन अहमद/गुवाहाटी: असम के ढ़िंग विधान सभा क्षेत्र से एआईयूडीएफ विधायक अमीनुल इस्लाम (Aminul Islam) ने दावा किया है कि मां कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब ने जमीन दान की थी. विधायक के इस बयान को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने नाराजगी जताई है. सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि एक विधायक पहले से जेल में है अगर इस तरह का बयान फिर से कोई देगा तो वह भी जेल भेज दिया जाएगा.

अब इस मामले पर एआईयूडीएफ विधायक अमीनुल इस्लाम (Aminul Islam) ने ज़ी सलाम के साथ बातचीत कर अपने मौकफ को फिर दोहराया है. उन्होंने कहा कि औरंगजेब ने भारत में कई मंदिरों के लिए जमीन दान की थी, उसने वाराणसी में जंगमवाड़ी मंदिर को भी 178 हेक्टेयर जमीन दान की थी. कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब का भूमि अनुदान अभी भी ब्रिटिश संग्रहालय में प्रदर्शित है. उन्होंने कहा कि मैं अभी भी अपने मौकफ पर कायम हूं.

ये भी पढ़ें: घर में पले जानवर से आशीर्वाद लेकर हुई शादी, जानिए ऐसा क्यों किया

उन्होंने कहा कि मैंने यह बात महेश्वर नेओग ( MAHESWAR NEOG) के लिखे किताब पवित्र आसाम नाम की किताब पर लिखें तथ्य से कही है. इस बात को मैंने इसलिए कहा था कि आसाम या भारतवर्ष में हिंदू मुस्लिम की जो एकता है उसको दिखाने के लिए मैंने कही थी. क्योंकि भारत एक सेकुलर देश है जहां सभी अपने-अपने धर्म रीति रिवाज पर अमल कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मुगलों की जमाने में भी हिंदू अपने धर्म पर अमल करने के लिए आज़ाद थे. उन्होंने कहा कि असम के सीएम की उनको धमकी ये देश की रियावत के खिलाफ है और सीएम का गिरफ्तार करने की धमकी देना भी भारतीय गणतंत्र के खिलाफ है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news