केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद एक जुट हुए विपक्ष; राहुल गांधी ने कहा, "डरा हुआ तानाशाह, एक मरा.."
Advertisement

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद एक जुट हुए विपक्ष; राहुल गांधी ने कहा, "डरा हुआ तानाशाह, एक मरा.."

Arvind Kejriwal Arrested: आप नेता के गिरफ्तारी होने के बाद सीएम के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास के बाहर ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसी बीच केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद एक जुट हुए विपक्ष; राहुल गांधी ने कहा, "डरा हुआ तानाशाह, एक मरा.."

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने आज शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया है. आप नेता के गिरफ्तारी होने के बाद सीएम के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास के बाहर ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसी बीच केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और उन पर सरकार के खिलाफ असहमति को दबाने और लोकतंत्र को खत्म करने के लिए तानाशाही रणनीति अपनाने का इल्जाम भी लगाया.

गांधी ने सोशल मीडिया आकाउंट "एक्स" पर एक पोस्ट में बिना किसी का नाम लिए कहा, "एक डरा हुआ तानाशाह एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है." उन्होंने आगे कहा, "मीडिया समेत तमाम संस्थाओं पर कब्ज़ा करना, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से पैसा वसूलना, अपोजिशन दल का अकाउंट फ्रीज करना ही ‘असुरी शक्ति’ के लिए काफी नहीं था, अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी सामान्य बात हो गई है"

बीजेपी की किस हद गिर सकती है; शरद पवार
गांधी के अलावा कई विपक्षी नेताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की है. विपक्ष के दिग्गज नेता शरद पवार ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी से पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता के लिए किस हद तक गिर सकती है. शरद पवार ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "अरविंद केजरीवाल के खिलाफ इस असंवैधानिक कार्रवाई के खिलाफ 'INDIA' एकजुट है."

अखिलेश यादव ने क्या कहा?
वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि भाजपा किसी भी तरह से विपक्षी नेता को जनता से दूर रखना चाहती है, क्योंकि पार्टी जानती है कि  "वह दोबारा सत्ता में नहीं आएगी". उन्होंने लिखा, "यह गिरफ्तारी एक नई जनक्रांति को जन्म देगी."

 सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि मोदी और भाजपा "मौजूदा चुनावों में लोगों की अस्वीकृति से घबरा गए हैं."

Trending news