Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका वापस ली
Advertisement

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका वापस ली

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी. लेकिन, अब उन्होंने याचिका वापस ले ली है.

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका वापस ली

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बीती शाम ईडी ने गिरफ्तार किया. आज उनकी इस गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी. लेकिन, अब उन्होंने याचिका वापस ले ली है. सुप्रीम कोर्ट की एक विशेष पीठ (न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी) इस मामले की सुनवाई करने वाली थी. बता दें, अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार किया गया है.

क्यों ली याचिका वापस?

अरविंद केजरीवाल के वकील ने याचिका वापस लेने के कारण के बारे में बताया है. अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट में याचिका वापस ले रहे हैं क्योंकि इसमें रिमांड से टकराव हो रहा है.

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार सुबह दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के परिवार को "नजरबंद" कर दिया गया है. राजनेता ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद अधिकारियों ने उन्हें परिवार से मिलने से रोक दिया. राय ने बताया,"मैं यहां उनके परिवार से मिलने आया हूं लेकिन उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है. किस कानून के तहत मुझे उनके परिवार से मिलने से रोका जा रहा है?" इसके अलावा सौरभ भरद्वाज ने भी दावा किया है कि उनके परिवार से मिलने नहीं दिया जा रहा है.

सौरभ भरद्वाज ने कहा,"राजनीति में पहले भी गिरफ़्तारियां होती रही हैं. हालाँकि, न्यूनतम मानवीय मूल्यों, जिन्हें अंग्रेज़ भी मानते थे, उनका पालन नहीं किया जा रहा है. केंद्र सरकार ने कल से किसी को भी अरविंद केजरीवाल के परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दी है." आप नेता आतिशी ने दावा किया कि बीजेपी की राजनीतिक साजिश के कारण अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है.

वहीं आतिशी ने कहा,"यह पहली बार है कि किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार किया है. यहां तक कि झारखंड के मुख्यमंत्री ने गिरफ्तारी से पहले ही इस्तीफा दे दिया. देश के इतिहास में यह पहली बार है कि, लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को गिरफ्तार कर लिया गया है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी भाजपा की राजनीतिक साजिश है."

बीजेपी ने बोला हमला

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, आप नेता कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल एक इंसान नहीं, बल्कि एक विचारधारा हैं... विचारधारा यह है कि वह भ्रष्ट होंगे और जब अदालत कार्रवाई करेगी, तो वे इसे अत्याचार कहेंगे... और पीड़ित कार्ड खेलेंगे.'' .. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या कोर्ट लोकतंत्र खत्म कर रहा है?... SC ने मनीष सिसौदिया की जमानत खारिज कर दी. SC ने कहा कि 338 करोड़ रुपये का मनी ट्रेल है. संजय सिंह की जमानत HC ने खारिज कर दी. अगर आपकी टीम के साथी एक साल से अधिक समय से जेल में हैं, क्या भाजपा ने ऐसा किया है या अदालत ने किया है? .. आपकी सबसे अच्छी कांग्रेस पार्टी ने पाया कि आप शराब घोटाले में डूबे हुए हैं.''

Trending news