फिर से गुजरात की साबरमती जेल में ले जाया जा रहा अतीक अहमद, रात साढ़े 8 बजे निकला काफिला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1630775

फिर से गुजरात की साबरमती जेल में ले जाया जा रहा अतीक अहमद, रात साढ़े 8 बजे निकला काफिला

Atiq Ahmed: मंगलवार को प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट से उमेश पाल केस में सज़ा मिलने के बाद रात साढ़े 8 बजे अतीक अहमद को फिर से गुजरात की साबरमती जेल ले जाया जा रहा है. नीचे पढ़िए पूरी खबर

फिर से गुजरात की साबरमती जेल में ले जाया जा रहा अतीक अहमद, रात साढ़े 8 बजे निकला काफिला

Atiq Ahmed: बाहुबली नेता अतीक अहमद को मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट से 17 साल पुराने उमेश पाल किडनेपिंग मामले उम्र कैद की सज़ा सुनाए जाने के बाद फिर गुजरात ले जाया जा रहा है. अतीक अहमद को गुजरात फिर उसी (साबरमती) जेल में ले जाया जा रहा है जहां से उसे दो दिन पहले लाया गया था. जिस तरह अतीक अहमद को गुजरात से लाया गया ठीक उसी तरह सख्त सिक्योरिटी के बीच उसे वापस वहीं भेजा जा रहा है. 

रात करीब साढ़े 8 बजे प्रयागराज की नैली जेल से अतीक अहमद का काफिला वापस गुजरात के लिए रवाना हुआ है. इसके बाद काफिले का पहला स्टॉप 10.45 बजे चित्रकूट पुलिस लाइन में लिया गया था. यहां यह काफिला 15 मिनट बाद यानी 11 बजे रवाना हो गया. इसके बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर यह काफिला रात करीब 12.40 पर 5-7 मिनट के लिए रुका. फिलहाल अतीक का काफिला राजस्थान की सरहद में दाखिल हो चुका है. 

बता दें कि अतीक को पहली बार किसी मामले में मंगलवार को सज़ा हुई थी. अतीक अहमद समेत 3 लोगों लोगों को पूर्व विधायक राजूपाल हत्याकांड मामले में मुजरिम करार देते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी. आजीवन कारावास के साथ 1-1 लाख रुपए का जुर्माना तीनों पर लगाया गया है. अतीक के अलावा अन्य लोगों में खान शौकत हनीफ और दिनेश पासी शामिल हैं. इस मामले में 11 आरोपियों शामिल थे, इनमें से 3 को दोषी करार दिया गया, जबकि 7 को बरी कर दिया. इसके अलावा एक आरोपी की पहले ही मौत हो चुकी है. 

बरी होने वालों में अतीक अहमद का भाई अशरफ अहमद भी शामिल है. अशरफ को भी कुछ वक्त पहले प्रयागराज जेल लाया गया था. हालांकि अतीक के साथ-साथ अशरफ को भी वापस बरेली जेल भेज दिया गया है. प्रयगराज की नैनी जेल के सीनियर सुपरिटेंडेंट शशिकांत ने कहा, "अदालत के हुक्म के मुताबिक अतीक अहमद साबरमती सेंट्रल जेल के लिए रवाना कर दिये गए हैं." शशिकांत ने बताया कि इसके पहले ही खालिद अजीम उर्फ अशरफ को अदालत से ही बरेली जेल के लिए रवाना किया गया. यहां की एक स्पेशल कोर्ट में अपहरण के मामले में पेश करने के लिए बरेली से लाये गये पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को भारी सुरक्षा के बीच वापस बरेली जेल के लिए मंगलवार की शाम को रवाना कर दिया गया.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news