बीजिंग में मौजूद इजराइली दूतावास पर हमला; कर्मचारी घायल
Advertisement

बीजिंग में मौजूद इजराइली दूतावास पर हमला; कर्मचारी घायल

Israel-Palestine War: इजराइल और हमास जंग के बीच बीजिंग में मौजूद इजराइली दूतावास पर हमला हुआ है. हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला कर दिया था. जिसके बाद ही दोनों में जंग हो रही. इस जंग में 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 

बीजिंग में मौजूद इजराइली दूतावास पर हमला; कर्मचारी घायल

Israel-Palestine War: इजराइल और हमास जंग के बीच बीजिंग से बड़ी खबर आ रही है. बीजिंग में इजराइली दूतावास पर हमला हुआ है. इस हमले में इजराइली दूतावास का एक कर्मचारी घायल हो गया है. इसकी जानकारी इजराइल के विदेश मंत्रालय ने दी है. 

इजराइल के विदेश मंत्रालय ने कहा कि बीजिंग में उसके दूतावास के एक कर्मचारी पर शुक्रवार को हमला किया गया है, जिसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती है. चीन ने हमले के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमला किस वजह से किया गया है.

हालांकि यह हमला उस वक्त हुआ, जब इजराइल ने हमास के लड़ाकों के हमले के बाद दोनों तरफ से जारी संघर्ष के संबंध में चीन की तरफ से दिए गए बयान के लिए उसकी आलोचना की थी. विदेश मंत्रालय ने पत्रकारों को एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमला दूतावास की जमीन पर नहीं हुआ. बयान में कहा गया, ‘‘कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसकी हालत स्थिर है.’’ 

बयान में दूसरे कोई जानकारी नहीं दी गई. बयान में कहा गया कि इजराइली अधिकारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि हमला किस वजह से किया गया है. 

हमास और इजराइल के मुद्दे पर पूरी दुनिया दो हिस्सों में बंट गई है. पश्चिमी मुल्क इजराइल के पक्ष में खड़ा है, वहीं मुस्लिम मुल्क के अलावा कई ऐसे मुल्क है, जो फिलिस्तीन के पक्ष में खड़े है. इस जंग में सबसे ज्यादा नवजात बच्चे मारे गए हैं. वहीं इजराइल के हमले में फिलिस्तीन के लगभग 15 सौ लोग मारे गए हैं. वहीं हमास के हमले में इजराइल के 1 हजार लोग मारे गए है. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.  

Zee Salaam

Trending news