बाबरी मस्जिद के मलबे के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगी बाबरी एक्शन कमेटी
Advertisement

बाबरी मस्जिद के मलबे के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगी बाबरी एक्शन कमेटी

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने तय किया है कि सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाख़िल करेगी, जिसमें कमिटी बाबरी मस्जिद के मलबे का मुतालबा करेगी. इससे मुतअल्लिक बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी अगले हफ्ते मीटिंग करेगी

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने तय किया है कि सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाख़िल करेगी, जिसमें कमिटी बाबरी मस्जिद के मलबे का मुतालबा करेगी. इससे मुतअल्लिक बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी अगले हफ्ते मीटिंग करेगी. ज़राए के मुताबिक़ बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी की तरफ़ से सीनियर एडवोकेट राजीव धवन सुप्रीम कोर्ट में उनका फरीक रखेंगे.

इससे पहले मरकज़ी हूकूमत ने राम मंदिर की तीमीर के लिए ट्रस्ट की तश्कील कर दी है और मस्जिद के लिए भी 5 ऐकड़ ज़मीन की भी निशांदही करदी है. जिसके बाद ट्रस्ट का कयाम करने के बाद राम जन्मभूमि न्यास ने कहा है कि राम मंदिर की तामीर इस साल रामनवमी से शुरू हो सकती है.

वहीं बाबरी इस मामले में मुस्लिम फरीक़ इक़बाल अंसारी ने सलाह दी है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए दी गई ज़मीन का इस्तेमाल अयोध्या आने वाले अक़ीदतमंदो के लिए धर्मशाला बनाने में किया जा सकता है, जिसमें मुफ्त खाने और रहने की सहूलत हो.

Trending news