Balochistan Rainfall: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मूसलाधार बारिश! 19 लोगों की मौत, कई बेघर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2391564

Balochistan Rainfall: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मूसलाधार बारिश! 19 लोगों की मौत, कई बेघर

Balochistan Rainfall: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से 19 लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हो गए हैं. इस बारिश की वजह से 3 हजार से लोग ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

Balochistan Rainfall: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मूसलाधार बारिश! 19 लोगों की मौत, कई बेघर

Balochistan Rainfall: डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के अनुसार, सोमवार तक जारी मानसून की बारिश ने बलूचिस्तान में काफी नुकसान पहुंचाया है, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है और 11 घायल हो गए हैं और 3,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भारी बारिश

जून से सितंबर तक होने वाली मानसून की बारिश गर्मी से राहत देती है और जल आपूर्ति को फिर से भरने और खेती को बढ़ावा देने के लिए बेहद जरूरी है, लेकिन वे गंभीर मौसम संबंधी आपदाओं का कारण भी बन सकती हैं. नेशनल डिज़ास्टल मैनेजमेंट के मुताबिक, 1 जुलाई से 17 अगस्त तक वर्षाजनित घटनाओं के कारण देश भर में 195 लोगों की मृत्यु हुई, 362 लोग घायल हुए और 2,293 घर क्षतिग्रस्त हुए.

पीडीएमए के अधिकारी यूनुस मेंगल ने कहा कि बलूचिस्तान के 16 जिले हाल ही में हुई बारिश से प्रभावित हुए हैं और राहत कार्य जारी हैं. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक मेंगल ने बताया कि बलूचिस्तान में 1 जुलाई से दो बार भीषण मानसूनी बारिश हुई है.

पाकिस्तान के कई हिस्सों भयानक बारिश

आपदा के जवाब में, प्रांतीय सरकार ने कलात, ज़ियारत, अवारन, कच्छी, लोरलाई, सोहबतपुर और लासबेला जिलों में कई संघ परिषदों में आपातकाल घोषित कर दिया है. कलात में सबसे ज़्यादा 48 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, उसके बाद उस्ता मुहम्मद में 34 मिमी और सिब्बी में 21 मिमी बारिश दर्ज की गई है. क्वेटा और खुज़दार में 10 मिमी बारिश हुई, जबकि ज़ोब और चमन में 9 मिमी बारिश दर्ज की गई.

बलूचिस्तान के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के महाप्रबंधक आगा इनायतुल्ला ने कहा कि उत्तरी बलूचिस्तान में सभी राष्ट्रीय राजमार्ग खुले हैं तथा प्राधिकरण और ठेकेदार बाढ़ से हुए नुकसान की मरम्मत और सड़क पहुंच को बनाए रखने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं.

Trending news