Barabanki: बाराबंकी में नज़र आई भाईचारे की तस्वीर; नमाज़ियों पर हिंदू भाइयों ने की फूलों की बारिश
Advertisement

Barabanki: बाराबंकी में नज़र आई भाईचारे की तस्वीर; नमाज़ियों पर हिंदू भाइयों ने की फूलों की बारिश

Barabanki News: यूपी के बाराबंकी से गंगा जमुनी तहजीब की एक खूबसूरत तस्वीर देखने को मिली. यहां ईद उल फिक्र की नमाज के बाद ईदगाह से निकलने वाले नमाजियों पर हिन्दू भाईयों ने फूल बरसाए और एकता का संदेश दिया.

 

Barabanki: बाराबंकी में नज़र आई भाईचारे की तस्वीर; नमाज़ियों पर हिंदू भाइयों ने की फूलों की बारिश

Barabanki Idgah Shower Flowers: शनिवार को ईद के मौके पर बाराबंकी से एकता की मिसाल पेश करती एक तस्वीर देखने को मिली, जिसे देखकर राहत और सुकून का एहसास होता है. यूं तो बाराबंदी से आपसी भाईचारे की तस्वीरें सामने आती रहती हैं, लेकिन मुसलमान भाईयों के सबसे बड़े और खास त्योहार ईद के मौके पर खूबसूरत तस्वीर देखने को मिली. ईद की नमाज के मौके पर हिन्दू-मुस्लिम इत्तेहाद की नजीर पेश की गई. यहां ईद की नमाज के बाद ईदगाह से निकलने वाले नमाजियों पर हिन्दू भाईयों ने फूलों की बरसात करके उनका शानदार स्वागत किया.

हिंदू भाईयों ने नमाजियों पर की फूलों की बरसात
ईद के खास मौके पर हिंदू धर्म के मानने वाले लोगों ने नमाजियों पर फूल बरसाने के साथ-साथ मुस्लिम भाइयों को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद पेश की. शनिवार को ईद के मौके सुबह से ही नमाजियों की भीड़ नजर आ रही थी. यहां की पीरबटावन स्थित ईदगाह से ईद की नमाज अदा करने के बाद जैसे ही नमाजी अपने घरों को लौटने लगे तो उन पर हिंदू भाईयों ने फूलों की बरसात की. दोनों ओर से ये पैगाम दिया गया कि हम एत है और कोई हमें अलग नहीं कर सकता. हाल के दिनों में कई हिस्सों से दिल को तकलीफ पहुंचाने वाले वाक्ये सामने आए और लोगों ने हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे को बिगाड़ने की कोशिश की. वहीं, बाराबंकी में इत्तेहाद की नजीर पेश की गई है. आपसी सौहार्द और भाईचारे की ये तस्वीर राहत देने वाली थी.

"हम एक थे, एक हैं और एक ही रहेंगे"
बाराबंकी में अक्सर ऐसे तस्वीरें सामने आती रहती हैं. रामनवमी और शोभायात्रा के मौके पर मुस्लिमों ने हिंदू भाईयों पर फूलों बरसाए थे. अब ईद के मौके पर नमाजियों पर की गई फूलों की बरसात इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस दौरान मुस्लिमों पर फूल बरसाने वाले करने वाले लोगों ने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई हमारे वतन हिंदुस्तान के गुलदस्ते के अलग-अलग फूल हैं. हम लोग अमन चैन को पंसद करते हैं. हम एक दूसरे के त्योहारों में दिल से शामिल होते हैं क्योंकि इससे भाईचारा और प्रेम बढ़ता है.

Watch Live TV

Trending news