T20 World Cup: क्या रद्द होगा भारत-पाक मैच? BCCI ने जारी किया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

T20 World Cup: क्या रद्द होगा भारत-पाक मैच? BCCI ने जारी किया ये बड़ा अपडेट

कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से भारतीय शरहियों पर बढ़े आतंकवादी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जबर्दस्त तनाव है, जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले को रद्द करने की मांग उठ रही है. 

India skipper Virat Kohli shaking hands with Pakistan players (Source: Twitter)

नई दिल्ली: यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आग़ाज़ 17 अक्टूबर से हो चुका है. इस टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है. लेकिन भारत में कई बड़े-बड़े सियासतदानों ने मैच के खिलाफ बयान जारी कर पाकिस्तान के साथ ना खेलनी की मांग की है. 

दरअसल, कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से भारतीय शरहियों पर बढ़े आतंकवादी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जबर्दस्त तनाव है, जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले को रद्द करने की मांग उठ रही है. गिरिराज सिंह, सिंह और असदुद्दीन ओवैसी जैसे नेता इन हालात में इस मैच को होने पर अपनी नाराज़गी का इज़हार कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: तो ये खिलाड़ी चटाएंगे पाकिस्तान को धूल, इस दिग्गज ने किया टीम का ऐलान

BCCI ने जारी किया ये बड़ा अपडेट
अब भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के मैच को लेकर BCCI ने बड़ा अपडेट जारी किया है.  BCCI के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने साफ किया है कि ICC की इंटरनेशनल कमिटमेंट की वजह से इस हाईवोल्टेज मैच को रद्द नहीं किया जा सकता है. राजीव शुक्ला ने ने कहा कहा, 'हम जम्मू कश्मीर में हुए हमले की कड़े अलफाज में तंकीद करते हैं. आंतकियों के खिलाफ कठोर कदम उठाना चाहिए. जहां तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की है, तो ICC की इंटरनेशनल कमिटमेंट्स की वजह से हम खेलने से मना नहीं कर सकते हैं.' राजीव शुक्ला ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना ही होगा. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान से मैच नहीं खेला तो भारत को होंगे ये नुकसान, बैन भी लग सकता है

2 साल बाद होगी भारत और पाक में भिड़ंत
गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news