नेशनल कॉन्फ्रेंस को जम्मू में बड़ा झटका: दो प्रमुख नेताओं ने फारूक अब्दुल्ला को भेजा इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1004235

नेशनल कॉन्फ्रेंस को जम्मू में बड़ा झटका: दो प्रमुख नेताओं ने फारूक अब्दुल्ला को भेजा इस्तीफा

जम्मू इलाके के नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ राणा ने पार्टी छोड़ने का ऐलान अपने घर के बाहर मीडिया से संक्षिप्त वार्ता में की. इसके साथ ही पिछले हफ्ते से उनके पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लग रहे कयासों का भी पटाक्षेप हो गया है.

फाइल फोटो

जम्मू: जम्मू में रविवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) को बड़ा झटका लगा है. उसके दो अहम नेताओं देवेंद्र राणा और सुरजीत सिहं सलाथिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उनके सोमवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल होने की संभावना है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रवक्ता ने दोनों के इस्तीफे की ट्वीट कर तस्दीक की. उन्होंने ट्वीट किया, "डॉ. फारूक अब्दुल्ला को माननीय सलाथिया और माननीय राणा का इस्तीफा मिला, जिसे कुबूल कर लिया गया. इसके बाद कोई कार्रवाई या टिप्पणी की जरूरत महसूस नहीं होती."

जम्मू इलाके के नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ राणा ने पार्टी छोड़ने का ऐलान अपने घर के बाहर मीडिया से संक्षिप्त वार्ता में की. इसके साथ ही पिछले हफ्ते से उनके पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लग रहे कयासों का भी पटाक्षेप हो गया है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मैं और (पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी और पूर्व मंत्री) एस. एस. सलाथिया ने नेशनल कॉन्फ्रेंस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है."

राणा पूर्व विधायक हैं और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के छोटे भाई हैं. वह तत्कालीन मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के राजनीतिक सलाहकार का पद छोड़ने के बाद 2011 में नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष के पद पर काबिज थे. उन्होंने कहा, ‘‘अब जम्मू-कश्मीर की आवाज जम्मू से आएगी जिसे उसका सही स्थान मिलना चाहिए.’’ राणा को नेशनल कॉन्फ्रेंस की जम्मू इकाई की रीढ़ माना जाता था. राणा ने कहा कि उनका राजनीतिक दर्शन प्रस्तावित ‘जम्मू घोषणा पत्र’ पर आधारित होगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news