बिहार: तबलीगी जमात की जांच के लिए पहुंची पुलिस पर लोगों ने कि पथराव
Advertisement

बिहार: तबलीगी जमात की जांच के लिए पहुंची पुलिस पर लोगों ने कि पथराव

मधूबनी तबलीगी जमात की जाच करने पहुंची पुलिस पर पथराव की खबर है. दरअसल पुलिस को मधुबनी जिले के गीदड़गंज गांव की मस्जिद में जमात के कई लोगों के शामिल होने के खबर मिली थी

फोटो बशुक्रिया: ANI

पटना: दिल्ली के निजामुद्दीन में मौजूद तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों की तलाश बिहार में भी तेज़ हो गई है. इस दौरान पटना और बक्सर में ऐसे लोगों की शनाख्त की गई है. मेहकमा सेहत के चीफ सैक्रेटरी संजय कुमार ने बुध को बताया कि 18 मार्च के बाद जो भी लोग बैरुने मुल्क से बिहार आए हैं, उनकी जांच करवाई जा रही है.
उन्होंने बताया, "तबलीगी जमात में शामिल होने वालों में पटना से 17 और बक्सर से 13 लोगों की शनाख्त कर ली गई है और लोगों की शनाख्त करने की कार्रवाई की जा रही है."उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं और जांच करवाई जा रही है. कहा यह भी जा रहा है कि बिहार से 86 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने के बाद वापस लौटे हैं.

काबिल ज़िक्र है कि गुज़िश्ता दिनों बिहार की दारुल-हुकूमत पटना की एक मस्जिद में छिपे कुछ लोगों को पकड़ा गया था. इसके बाद इनकी जांच भी करवाई गई थी और इन्हें क्वारंटाइन किया गया है. पटना ज़िले अफसर कुमार रवि ने बताया, "कुछ दिन पहले पटना की एक मस्जिद से पकड़े गए लोगों की जांच कराई गई थी, तब रिपोर्ट नार्मल थी. फिलहाल उन लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है. फिर से उन लोगों की जांच कराई जा रही है."

दूसरी जानिब मधूबनी तबलीगी जमात की जाच करने पहुंची पुलिस पर पथराव की खबर है. दरअसल पुलिस को मधुबनी जिले के गीदड़गंज गांव की मस्जिद में जमात के कई लोगों के शामिल होने के खबर मिली थी और यह भी बताया जा रहा है कि उस जमात में कुछ लोग ऐसे भी थे जो बैरुने मुल्क का सफर करके आए थे. जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची तो वहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही थीं यानी लोगों की भीड़ लगी हुई थी. 

लोगों की भीड़ को देख पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करने को कहा लेकिन उन लोगों ने हुक्म मानने से इंकार कर दिया, जिसके बाद पुलिस सख्ती पेश आई तो लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और अफसरों की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद पुलिस को ही पीछे हटना पड़ा. अफसरों ने बताया कि फिलहाल जांच में कोई भी शख्स ऐसा नहीं पाया गया जो दिल्ली मरकज़ में शामिल हुआ हो लेकिन इस जमात में गैर मुल्कियों के होने की पूरी उम्मीद है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news