Bihar Political Crisis: महागठबंधन सरकार कुछ घंटों की मेहमान; पढ़े, KC त्यागी का कबूलनामा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2081520

Bihar Political Crisis: महागठबंधन सरकार कुछ घंटों की मेहमान; पढ़े, KC त्यागी का कबूलनामा

Bihar Politics: राज्य में सियासी खीच-तान के बीच जराए के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. INDIA गठबंधन के नेताओं ने बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से संपर्क किया है. इसी बीच जदयू नेता KC त्यागी ने चौंकाने वाला बयान दिया है. 

Bihar Political Crisis: महागठबंधन सरकार कुछ घंटों की मेहमान; पढ़े, KC त्यागी का कबूलनामा

Bihar Politics: बिहार में सियासी उठा-पटक के बीच जनता दल (यूनाइटेड) के सीनियर लीडर और पार्टी प्रवक्ता के. सी. त्यागी ने आज यानी 27 जनवरी को स्पष्ट किया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने की कगार पर है और उन्होंने कांग्रेस अगुआई के एक धड़े पर सीएम नीतीश कुमार का बार-बार ‘‘अपमान’’ करने का इल्जाम लगाया.

त्यागी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) भी टूटने की कगार है. पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार में ‘इंडिया’ में शामिल दलों का गठबंधन लगभग खत्म हो चुका है.’’ उन्होंने कहा कि जद (यू) अध्यक्ष कुमार जिस लक्ष्य और इरादे के साथ गैर-कांग्रेसी दलों को कांग्रेस के साथ लाने में सफल रहे थे, उसका अब कोई औचित्य नहीं रह गया है. उनके लीडर को ‘‘गलत समझा गया." 

केसी त्यागी ने क्या कहा?
उन्होंने कहा कि कुमार को कभी भी गठबंधन में पद की कोई लालसा नहीं रही, लेकिन कांग्रेस अगुआई के एक धड़े ने बार-बार उनका अपमान किया. वह समझ नहीं पा रहे हैं कि ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल दल काफी सशक्त भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कैसे लड़ सकते हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार पटना में कई दलों को एक साथ लाने में सफल रहे, लेकिन लोकसभा इलेक्शन नजदीक होने के बावजूद पूरी प्रक्रिया इतनी धीमी हो गई कि अगुआई और एजेंडे पर ‘इंडिया’ गठबंधन की कोई संयुक्त बैठक ही नहीं हुई. 

जीतन राम मांझी सौंपेंगे समर्थन पत्र
राज्य में सियासी खीच-तान के बीच जराए के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. INDIA गठबंधन के नेताओं ने बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से संपर्क किया है. जहाए का कहना है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जीतन राम मांझी से मुलाकात हो सकती है. हालांकि, ये मुमकिन नहीं लग रहा है, क्योंकि जीतन राम मांझी विधायक दलों के साथ बैठक कर रहे हैं. सूत्रों के हवाले से यह भी खबर सामने आई है कि जीतन राम मांझी नीतीश कुमार को अपना समर्थन पत्र आज शाम सौंप देंगे. 

Trending news