Lok Sabha bypolls: BJP ने आजमगढ़ और रामपुर सीट से उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान
Advertisement

Lok Sabha bypolls: BJP ने आजमगढ़ और रामपुर सीट से उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

Lok Sabha bypoll 2022: बीजेपी ने रामपुर से घनश्याम लोधी को टिकट दिया है और आजमगढ़ से भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ को प्रत्याशी बनाया गया है.

Lok Sabha bypolls: BJP ने आजमगढ़ और रामपुर सीट से उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने यूपी लोकसभा उपचुनावों (Lok Sabha bypoll 2022) के लिए उम्मीदवारों का नामों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने रामपुर से घनश्याम लोधी को टिकट दिया है और आजमगढ़ से भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ को प्रत्याशी बनाया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को आजमगढ़ सीट से निरहुआ ने अपनी दावेदारी के लिए ट्विटर पोस्ट  भी किया था. इसमें उन्होंने कहा था कि जाति धरम न कवनो भरम, न कौवनौ मनबढ़ के लिए, कमल का बटन दबईह भैय्या, अपने आजमगढ़ के लिए.' इस पैगाम और इस तरह के स्लोगर के जरिए निरहुआ ने बाहुबलियों की तरफ इशारा करते हुए उपचुनाव में जिले की जनता से भाजपना को जिताने की अपील की थी.

गौरतलब है कि आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव और रामपुर सीट आजम खान के लोकसभा सदस्य पद से इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. अखिलेश और आजम खान दोनों ने यूपी विधानसभा चुनाव में हिस्सा लिया था और दोनों विधानसभा सदस्य चुने गए थे, जिसके बाद दोनों ने लोकसभा सदस्य के तौर पर इस्तीफा दे दिया था.

कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी रामपुर से मुख्तार अब्बास नकवी को उतार सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दरअसल, मुख्तार अब्बास फिलहाल केंद्रीय मंत्री हैं और वह राज्यसभा सदस्य हैं और उनका कार्यकाल भी खत्म हो रहा है, जिसकी बुनियाद पर ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि मुख्तार अब्बास नकवी रामपुर से लोकसभा उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन अब इस पर विराम लग चुका है और रामपुर से बीजेपी ने घनश्याम लोधी को मैदान में उतारा है.

VIDEO:

Trending news