Mission 2024: भाजपा ने राज्य प्रभारियों का किया ऐलान, मंगल पांडेय को बंगाल की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1344119

Mission 2024: भाजपा ने राज्य प्रभारियों का किया ऐलान, मंगल पांडेय को बंगाल की जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न राज्यों के प्रभारियों और सहप्रभारियों का ऐलान कर दिया है. लिस्ट के मुताबिक बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है. इनके साथ ही दो सहप्रभारी भी बनाए गए हैं.

File PHOTO

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी मिशन 2024 की तैयारियां कर रही है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अलग-अलग राज्यों के प्रभारियों का ऐलान कर दिया है. बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है. इनके साथ ही दो सहप्रभारी भी बनाए गए हैं. सहप्रभारियों में पहला अमित मालवीय और दूसरा नाम आशा लाकरा है. 

इसके अलावा ओम माथुर को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया, जबकि सह प्रभारी नितिन नवीन को बनाया गया है. मध्य प्रदेश का प्रभारी पी मुरलीधर राव को बनाया गया है. सह प्रभारी पंकजा मुंडे और रमा शंकर कठेरिया को बनाया गया है. हरियाणा बीजेपी प्रभारी में भी बदलाव हुआ है. विप्लव देव को हरियाणा बीजेपी का बनाया गया है. विनोद तावड़े बिहार बीजेपी के नए प्रभारी होंगे.

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब हरियाणा के प्रभारी होंगे, वहीं गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी पंजाब-चंडीगढ़ के प्रभारी होंगे. इनके अलावा झारखंड के लक्ष्मीकांत बाजपेई को प्रभारी बनाया गया है. जबकि केरल के लिए प्रकाश जावड़ेकर को प्रभारी और राधामोहन अग्रवाल को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.

पार्टी की तरफ से जारी की लिस्ट के मुताबिक पार्टी ने मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और महेश शर्मा को संगठनात्मक कामों में लगाया और उन्हें अलग-अलग राज्यों में पार्टी मामलों का प्रभारी बनाया. इसके अलावा पार्टी ने एक बयान में कहा कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को पूर्वोत्तर राज्यों का समन्वयक बनाया गया है और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा संयुक्त समन्वयक होंगे.

भाजपा की इन नियुक्तियों का बहुत महत्व है, क्योंकि बड़ी तादाद में ऐसे दिग्गज नेता थे जिनके पास वर्तमान में कोई पार्टी का कोई पद नहीं था, उन्हें अब नई जिम्मेदारी दी गई है.

fallback

 

Trending news