JK Election: भाजपा ने हटाई 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट; 14 मुस्लिमों को दिया था टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2400645

JK Election: भाजपा ने हटाई 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट; 14 मुस्लिमों को दिया था टिकट

JK Election: भाजपा ने जम्मू व कश्मीर के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, लेकिन थोड़ी देर बाद इसे डिलीट कर दिया. अब जल्द ही संशोधित लिस्ट जारी की जाएगी. पार्टी ने 14 मुसलमानों को टिकट दिया था.

JK Election: भाजपा ने हटाई 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट; 14 मुस्लिमों को दिया था टिकट

JK Election: भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू व कश्मीर में चुनाव के लिए आज 44 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की लेकिन कुछ ही देर बाद इस लिस्ट को हटा लिया. भाजपा के सूत्रों का कहना है कि कुछ बदलाव के बाद जल्द ही दूसरी लिस्ट जारी की जाएगी. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने पहले फेज के चुनाव (18 सितंबर) के लिए 15 उम्मीदार, दूसरे चरण के चुनाव (25 सितंबर) के लिए 10 उम्मीदवार और तीसरे चरण के चुनाव (1 अक्टूबर) के लिए 19 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. 

14 मुस्लिम उम्मीदवार
भाजपा ने अभी जो लिस्ट डिलीट की है, उसमें 14 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था. जम्मू में भाजपा ने 8 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था. मुस्लिम उम्मीदवारों को मुस्लिम बाहुल्य से टिकट दिया गया था. कश्मीर घाटी से 2 कश्मीरी पंडित को टिकट दिया गया था. वीर सराफ को अनंतनाग ईस्ट-शांगुश और अशोक भट्ट को हब्बाकडल से टिकट दिया गया था. भाजपा ने ये कदम कश्मीरी पंडितों तक पहुंच बनाने के लिए उठाया था.

यह भी पढ़ें: J&K Election: भाजपा ने जारी की जम्मू व कश्मीर में इतने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

महिला को टिकट
पार्टी ने सिर्फ एक महिला उम्मीदवार टिकट दिया था. वह किश्तवार से चुनाव लड़ेगी. जो सीटें एस सी के लिए रजर्व हैं वहां से भाजपा ने 4 दलित उम्मीदवारों को टिकट दिया. हालांकि पार्टी ने कई मशहूर हस्तियों को टिकट नहीं दिया.

कब हैं चुनाव?
जम्मू व कश्मीर में 3 फेज में चुनाव कराए जाएंगे. 18 सितंबर को पहले चरण के चुनाव के लिए वोटिंग होगी. वहीं, दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर को होगा, तीसरे चरण के लिए 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी, वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को की जाएगी.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news