दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शूरू, कीमत जान आप भी रह जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1130235

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शूरू, कीमत जान आप भी रह जाएंगे दंग

मुंबई स्थित एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी ने दावा किया है कि उन्होंने दुनिया की सबसे सस्ती Electric Car बनाई है. इस स्टार्टअप कंपनी का नाम 'स्टॉर्म मोटर्स' है जिसने स्टॉर्म R3 नाम से Electric Car लॉन्च की है जिसकी कीमत सिर्फ 4.5 लाख रुपये है.

Strom Motors

नई दिल्लीः पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों ने आम लोगों के बजट को बिगाड़ रखा है. ऐसे में लोग अब ज्यादा माइलेज वाले वाहनों में दिलचस्पी दिखा रहे हैं. लेकिन उससे भी बेहतर एक विकल्प है 'इलेक्ट्रिक वाहन' जिससे लोगों को पेट्रोल-डीजल से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती है. तो अगर आप भी इस पेट्रोल-डीजल से निजात पाना चाहते हैं और इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. आज आपको एक ऐसी Electric Vehicle (EV) के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ आपके बजट में आएगी बल्कि यह EV आपको हमेशा के लिए पेट्रोल-डीजल के खर्च से भी निजात दिलाएगी. इस EV में दो लोगों के बैठने की जगह है और इसमें दो दरवाजे भी हैं. 

 

 

10,000 रूपये देकर कर सकते हैं बुक
मुंबई स्थित एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी ने दावा किया है कि उन्होंने दुनिया की सबसे सस्ती Electric Car बनाई है. इस स्टार्टअप कंपनी का नाम 'स्टॉर्म मोटर्स' है जिसने स्टॉर्म R3 नाम से Electric Car लॉन्च की है जिसकी कीमत सिर्फ 4.5 लाख रुपये है. स्टॉर्म मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है और जिसमें ग्राहक सिर्फ 10,000 रुपये टोकन राशि देकर स्टॉर्म R3 बुक कर सकते हैं. इस कार के तीन अलग-अलग वेरिएंट्स हैं. और इस कार को एक बार चार्ज करने पर तकरीबन 50 किमी तक चलाया जा सकता है.

यह भी पढ़े: दिल्ली से उड़ान भरने वाली फ्लाइट की पाकिस्तान में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिग, जानिए वजह

इसकी गिनती थ्री-व्हीलर में नहीं होती
इस इलेक्ट्रिक कार को पहले पड़ाव में सिर्फ Delhi-NCR और Mumbai के लोगों के लिए ही पेश की गई है. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक अभी मुंबई, नवी मुंबई, थाणे,नई दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के लोग इसे खरीद सकते हैं. दिखने में ये इलेक्ट्रिक कार काफी खूबसूरत है. इस EV में तीन पहियों हैं लेकिन इसकी गिनती थ्री-व्हीलर में नहीं होती उसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि तीन-पहिया वाले गाड़ी के अगले हिस्से में 1 पहिया होता है, जबकि इस कार के पिछले हिस्से में एक पहिया दिया गया है.

Video:

Trending news