BSF Soldier Injured: पाकिस्तान सैनिकों के जरिए की गई फायरिंग में बीएसएफ जवान शहीद
Advertisement

BSF Soldier Injured: पाकिस्तान सैनिकों के जरिए की गई फायरिंग में बीएसएफ जवान शहीद

BSF Soldier Injured: पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. इस बात की जानकारी सेना ने दी है. पूर खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

BSF Soldier Injured: पाकिस्तान सैनिकों के जरिए की गई फायरिंग में बीएसएफ जवान शहीद

BSF Soldier Injured: पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से की गई फायरिंग में एक बीएसएफ जवान घायल हो गया था. ये मामला रामगढ़ सेक्टर में सांभा सेक्टर में पेश आया है. 8-9 की देर रात को पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई थी. बीएसएफ ने बयान जारी करते हुए कहा था,"8/9 नवंबर 2023 की मध्यरात्रि के दौरान, पाकिस्तान रेंजर्स ने रामगढ़ क्षेत्र में अकारण गोलीबारी की, जिसका बीएसएफ सैनिकों ने उचित जवाब दिया."

बीएसएफ जवान शहीद

घायल बीएसएफ कर्मी को नारायणपुर पोस्ट से निकाला गया और उसे तुरंत इलाज के लिए नजदीकी चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (बीएमओ) डॉ. लखविंदर सिंह, बीएसएफ का एक जवान पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल हो गया और इलाज के लिए रात करीब 1 बजे उसे सेंटर लाया गया.

सीज फायर वॉयलेशन

पाकिस्तानी रेंजरों की अकारण गोलीबारी से रामगढ़ इलाके के रहने वालों में दहशत फैल गई और उन्होंने बंकरों में शरण ली. बता दें सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों के जरिए 24 दिनों में यह तीसरा सीज फायर वॉयलेशन है और 25 फरवरी, 2021 को दोनों पक्षों के जरिए युद्धविराम समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से यह छठा उल्लंघन है.

अक्टूबर में दो बार हुआ सीज फायर वॉयलेशन

28 अक्टूबर को, पाकिस्तान रेंजर्स ने लगभग सात घंटे तक भारी गोलीबारी की थी, जिसकी वजह से बीएसएफ के दो जवान और एक महिला घायल हो गए थे. 17 अक्टूबर को अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से बिना उकसावे के की गई गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए थे. 

Trending news