Positive News: अपनी टीम के साथ मिलकर लोगों को मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा रहे हैं चांद कुरैशी

देशभर में कोरोना के हर रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं.उत्तर प्रदेश में हर रोज नए रिकॉर्ड के साथ मरीज सामने आ रहे हैं.  जिसके के चलते अस्पतालों के हालात के काफी खराब है. कहीं बेड नहीं मिल रहे तो कहीं ऑक्सीजन की किल्लत सामने आ रही है.

Positive News: अपनी टीम के साथ मिलकर लोगों को मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा रहे हैं चांद कुरैशी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के हर रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं.उत्तर प्रदेश में हर रोज नए रिकॉर्ड के साथ मरीज सामने आ रहे हैं.  जिसके के चलते अस्पतालों के हालात के काफी खराब है. कहीं बेड नहीं मिल रहे तो कहीं ऑक्सीजन की किल्लत सामने आ रही है. ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अध्यक्ष संरक्षण में कोरोना मरीजों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराए जा रहे हैं. 

एक खबर के मुताबिक चांद कुरैशी नाम के एक शख्स जरूरतमंदो को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर दे रहे हैं. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसन के संरक्षण में समाजसेवी चांद कुरैशी अपनी संस्था की तरफ से कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि कुरैशी खुद भी एक इंसानियत नाम की संस्था चलाते हैं. 

यह भी पढ़ें: नहीं मिला बेड तो घर से उठा लाए चारपाई, अस्पताल के बाहर खड़ी इंतेजार कर रही हैं सैकड़ों एम्बुलेंस

कुरैशी का कहना है कि देशभर में कोरोना की वजह से हालात बेहद खराब हैं. लोगों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है और अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है. जिस वजह लोगों को बाहर से ऑक्सीजन खरीदना पड़ रहा है और बाहर के लोग मनचाही कीमतों पर ऑक्सीजन बेच रहे हैं. जिससे मरीजों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चांद ने कहा कि इन्हीं हालात को देखते हुए हमारी टीम ने फैसला किया हम लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन पहुंचाएंगे और इंसानिय की खिदमत करेंगे. 

यह भी पढ़ें: मास्क नहीं पहनने पर रोका तो पुलिस से भिड़ गए पति-पत्नी, महिला बोली- मैं KISS भी करूंगी, देखिए VIDEO

ये कोई पहली मिसाल नहीं है, देशभर में इस तरह से लोगों की मदद करने वाले कई लोग हैं. यह खबर तो थी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की लेकिन हम आपको बिहार की राजधानी पटना में "ऑक्सीजन मैन" नाम से मशहूर गौरव राय की कहानी सुनाते हैं. गौरव भी जरूरतमंदों को ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं और अपने इस काम की वजह से 900 से भी ज्यादा लोगों की जान बचा चुके हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV