देश भर में बढ़ा ओमिक्रॉन का खतरा, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू-पार्टी बैन, जानिए अपने प्रदेश का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1055230

देश भर में बढ़ा ओमिक्रॉन का खतरा, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू-पार्टी बैन, जानिए अपने प्रदेश का हाल

Night Curfew: आमिक्रॉन के खौफ के मद्देनज़र राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, यूपी, हरियाणा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, समेत 12 राज्यों ने नए साल और क्रिसमस के जश्न पर कई पाबंदियां लगाई हैं. 

देश भर में बढ़ा ओमिक्रॉन का खतरा, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू-पार्टी बैन, जानिए अपने प्रदेश का हाल

नई दिल्ली: मुल्क भर कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेज़ी से बढ़ते जा रहा है. अब तक देश करीब 17 राज्यों में आमिक्रॉन पहुंच चुका है. इसी बीच आमिक्रॉन के इन बढ़ते मामलों के देखते हुए सरकारें हरकत में आ गई हैं और अलग-अगल राज्यों में वहां की सूरते हाल के ऐतबार से एक बार फिर से संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिबंधों को लागू कर दिया गया है. शुक्रवार को महाराष्ट्र (Maharashtra), आंध्र प्रदेश, केरल और गुजरात (Gujarat) में ओमिक्रॉन के मामले सामने आने के साथ ही देश में नए वेरिएंट के कुल मामले 400 के पार पहुंच गए हैं.

 क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते हुए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू 
आमिक्रॉन के खौफ के मद्देनज़र राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, यूपी, हरियाणा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, समेत 12 राज्यों ने नए साल और क्रिसमस के जश्न पर कई पाबंदियां लगाई हैं. वहीं, क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते हुए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान किया गया है. यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज यानी क्रिसमस की रात से नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है.

ये भी पढ़ें: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में मारे गए संदिग्ध की हुई पहचान, वही था हमलावर; जानिए डिटेल्स

यूपी में नाइट कर्फ्यू का ऐलान
यूपी में आज (शनिवार, 25 दिसंबर) से नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है, जो रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा. ये हुक्म सरकार के अगले आदेश तक जारी रहेगा. इसके अलावा  31 दिसंबर तक  नोएडा-लखनऊ में धारा 144 नाफिज़ कर दिया गया है.

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू
महाराष्ट्र, जहां ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले हैं, ने देर रात जमावड़े पर सख्ती बरती है. सार्वजनिक स्थलों पर धारा 144 लगा दी गई है. इसके तहत रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक 5 से ज्यादा लोग एक जगह जमा नहीं हो सकेंगे. 

गुजरात के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू
गुजरात ने भी ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है, जो आज यानी शनिवार 25 दिसंबर की रात से लागू होगा. 

हरियाणा में भी नाइट कर्फ्यू
हरियाणा में भी आज से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावा एक जनवरी 2022 से सभी सार्वजनिक संस्थानों में एंट्री के लिए वैक्‍सीनेशन की दोनों डोज को अनिवार्य कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: हरिद्वार ‘धर्म संसद’ में नफरत आमेज भाषणों पर BJP ने कही ये बात; अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं

मध्य प्रदेश में भी नाइट 
रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू कर रहे हैं. जरूरत पड़ने पर और उपाय किए जाएंगे. मध्य प्रदेश में फिलहाल ओमिक्रॉन का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

कर्नाटक
ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने भी नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया है.

ओडिशा 
ओडिशा ने क्रिसमस और नए साल के जश्न से पहले प्रतिबंध लगा दिया. 2 जनवरी, 2022 तक राज्य भर में सामाजिक समारोहों, रैलियों, आर्केस्ट्रा, होटलों, क्लबों, रेस्तरां, पार्कों आदि में समारोहों पर प्रतिबंध रहेगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news