इस बात पर लंदन में भिड़ गए नवाज और इमरान के समर्थक, जम कर चले लात-घूंसे
Advertisement

इस बात पर लंदन में भिड़ गए नवाज और इमरान के समर्थक, जम कर चले लात-घूंसे

पाकिस्तान की सत्ता से जैसे ही इमरान खान बेदखल हुए वैसे ही पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरु कर दिया. 

Pakistan

नई दिल्ली: इमरान खान ने पाकिस्तान में नेशनल असेंबली से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद पाकिस्तान में सियासी जंग कुछ कम हुई है. लेकिन यह जंग पाकिस्तान के बाहर जारी है. 

दरअसल इमरान खान और नवाज शरीफ की पार्टी के सपोर्टर लंदन में नवाज शरीफ के घर के बाहर आपस में भिड़ गए. इससे पहले इमरान खान की पार्टी के समर्थकों ने इस्लामाबाद से लेकर कराची तर प्रदर्शन किया था. 

पाकिस्तान की सत्ता से जैसे ही इमरान खान बेदखल हुए वैसे ही पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरु कर दिया. इसी तरह लंदन में भी नवाज शरीफ के घर के बाहर PML-N के समर्थकों ने जश्म मनाना शुरू किया. लोग ढोल नगाड़ों के साथ जश्म मना रहे थे. इसी बीच वहां इमरान खान का फोटो और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी का झंडा लेकर इमरान सरकार के समर्थक पहुंच गए. ये लोग नवाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इसके बाद दोनों दलों के समर्थक एक दूसरे से भिड़ गए. मामले को शांत कराने के लिए पुलिस को बीच में आना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: Ukraine war: 9 साल की बच्ची ने मां के लिए लिखा खत, बोला जन्नत में मिलेंगे; पढ़ें

ख्याल रहे कि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पाकिस्तान नेशनल असेंबली में इमरान खान के खिलाफ वोटिंग होनी थी. वोटिंग से पहले असेंबली के स्पीकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद अपोजिशन ने नया स्पीकर चुना और वोटिंग कराई. रविवार सुबह हुई वोटिंग में इमरान के खिलाफ 174 पोट पड़े. इसके बाद इमरान खान को इस्तीफा देना पड़ा.

Live TV: 

Trending news