CNG Price Hike: दिल्ली में फिर बढ़ी CNG की कीमत, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

CNG Price Hike: दिल्ली में फिर बढ़ी CNG की कीमत, जानें अपने शहर का हाल

दिल्ली NCR में CNG की कीमत में इजाफा हुआ है. दिल्ली NCR में 52.04 रुपए से बढ़ कर 53.04 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली NCR में CNG की कीमत में इजाफा हुआ है. दिल्ली NCR में 52.04 रुपए से बढ़ कर 53.04 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है. यह नई कीमत शनिवार सुबह 6 बजे से लागू हैं. 

सरकारी गैस कंपनी-इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के मुताबिक राजधानी दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा और राजस्थान में भी CNG की कीमतों में इजाफा किया गया है. इससे पहले 14 नवंबर को ही दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में CNG की कीमत बढ़ाई गई थी. पिछले महीने 14 नवंबर को दिल्ली में CNG की कीमत में 2.28 रुपए का इजाफा किया गया था. इसके साथ ही दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद में भी 2.56 रुपए का इजाफा हुआ था. 

एक तरफ जहां CNG की कीमत में महीने में दो बार इजाफा हुआ है वहीं पेट्रोल की कीमत में पिछले एक महीने से कोई इजाफा नहीं हुआ है. दिल्ली सरकार ने हाल ही में पेट्रोल पर वसूले जाने वाले वैट में कटौती का ऐलान किया था, जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया था. दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर है.

यह गौरतलब है कि ईंधन बनाने में इस्तेमाल होने वाले कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतें 70 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे पहुंच चुकी है.

यह भी पढ़ें: Railway News: अगर करने जा रहे हैं ट्रेन में सफर तो साथ रखें यह डॉक्यूमेंट, भूलने पर होगी कार्रवाई

कई राज्यों में CNG की कीमत 
दिल्ली- 53.04/ KG

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 58.58/ KG

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 63.28/ KG

गुरुग्राम- 60.40/ KG

रेवाड़ी- 61.10/ KG

करनाल और कैथल- 59.30/ KG

कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 67.82/ KG

अजमेर, पाली और राजसमंद- 67.31/ K

Zee Salaam Live TV: 

Trending news