PM मोदी के पिता को कांग्रेस ने विवादों में घसीटा, भड़क उठा भाजपा का ये नेता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1738153

PM मोदी के पिता को कांग्रेस ने विवादों में घसीटा, भड़क उठा भाजपा का ये नेता

PM Modi Father: PM मोदी जल्दी ही मध्य प्रदेश का दौरा करने वाले हैं. इस पर कांग्रेस ने कहा कि PM मोदी के पिता भी आएं. इस पर भाजपा भड़क उठी है.

PM मोदी के पिता को कांग्रेस ने विवादों में घसीटा, भड़क उठा भाजपा का ये नेता

PM Modi Father: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेता अरुण यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रदेश दौरे के पहले उनके दिवंगत पिता का जिक्र किया जिसके बाद सत्तारूढ़ भाजपा ने यादव पर ‘‘निम्न स्तर की मानसिकता’’ रखने का आरोप लगाया. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को भोपाल से देश के 10 लाख बूथों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं.

PM के पिता पर टिप्पणी

प्रधानमंत्री के प्रदेश के आगामी दौरे पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा, ‘‘मोदी जी आ जाएं और उनके ऊपर कोई हो, वो भी आ जाएं, नड्डा जी (भाजपा प्रमुख) आ ही रहे हैं, चल रहा है. मोदी जी के पिताजी भी आना चाहें तो आ सकते हैं, हमें कोई आपत्ति नहीं है.’’ यादव प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. 

CM ने की कंग्रेस की आलोचना

इस टिप्पणी पर यादव की आलोचना करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान में कहा, ‘‘यादव द्वारा की गई टिप्पणी उनकी निम्न स्तर की मानसिकता को दर्शाती है. यह कांग्रेस की संस्कृति और उनकी ‘मोहब्बत की दुकान’ को दिखाती है.’’ 

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में जांच करने के लिए CBI को लेनी होगी इजाजत, ये राज्य पहले ही ले चुके फैसला

देश का गौरव हैं PM

उन्होंने कहा कि मोदी जी देश के गौरव हैं और देश के नागरिकों के स्वाभिमान भी. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस सबसे निम्नतम स्तर पर जा रही है. जब वह जमीनी स्तर पर लोकप्रिय प्रधानमंत्री के साथ प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ है तो वह अभद्र और असंस्कृत भाषा का प्रयोग करने पर उतर आई है.’’ 

पिता को विवादों में घसीटा

मुख्यमंत्री ने कहा, "यादव ने राजनीतिक शालीनता की सारी हदें पार कर दी हैं." प्रदेश में भाजपा के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भी ‘‘प्रधानमंत्री के दिवंगत पिता के नाम राजनीतिक विवाद में घसीटने’’ को लेकर यादव पर निशाना साधा और इसे देश के 140 करोड़ नागरिकों का अपमान बताते हुए कांग्रेस नेता से माफी मांगने को कहा. गृह मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यादव की टिप्पणी दर्शाती है कि कांग्रेस नेता 'पूरी तरह से असंस्कृत' हो गए हैं. राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news