School Closed: स्कूलों में फिर कोरोना का आतंक, नोएडा गाजियाबाद के तीन स्कूल किए बंद
Advertisement

School Closed: स्कूलों में फिर कोरोना का आतंक, नोएडा गाजियाबाद के तीन स्कूल किए बंद

Noida Ghaziabad School जानकारी के मुताबिक कोरोना के कहर के चलते एहतियात के तौर पर 11-13 अप्रैल तक स्कूल बंद रहेगा. हालांकि, कक्षाओं का ऑनलाइन मोड अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा.राज्य सरकार ने 14 फरवरी से स्कूलों को फीजिकल कक्षाएं फिर से शुरू करने का आदेश दिया था.

File Photo

नोएडा/गाजियाबाद: कोरोना के चलते शिक्षा पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है. एक लंबे अरसे बाद स्कूल खुलने शुरू हुए हैं लेकिन इस बीच बड़ी खबर आई है कि 3 स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के दो शहरों के तीन निजी स्कूलों में पढ़ने वाले कम से कम 18 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन को स्कूलों को तीन दिनों के लिए बंद करना पड़ा है. बंद होने वाले तीन स्कूलों में से दो गाजियाबाद और एक नोएडा में है.

जानकारी के मुताबिक कोरोना के कहर के चलते एहतियात के तौर पर 11-13 अप्रैल तक स्कूल बंद रहेगा. हालांकि, कक्षाओं का ऑनलाइन मोड अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा.राज्य सरकार ने 14 फरवरी से स्कूलों को फीजिकल कक्षाएं फिर से शुरू करने का आदेश दिया था. धीरे-धीरे ज्यादातर स्कूल, पहले उच्च कक्षाओं के लिए, फिर सभी कक्षाओं के लिए फिर से खोल दिए गए.

VIDEO: "सेहरी का वक्त हो चुका है, उठना है तो उठिए वर्ना अजान दे देंगे, आपके बाप के नौकर नहीं"

बता दें कि देश में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना मामलों में तेज कमी दर्ज की गई है. मंगलवार को कोरोना के 796 मामले ही सामने आए. इस बीच नोएडा में वर्तमान में 54 सक्रिय मामले हैं, जबकि पड़ोसी गाजियाबाद का सक्रिय मामला दो नए मामलों के बाद बढ़कर 28 हो गया.

Owaisi को मारने के पीछे था यह खतरनाक इरादा, वजह बताते हुए आरोपी ने कबूला जुर्म

याद रहे कि कोरोना से अभी भी लोगों की मौत हो रही है. मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना से एक दिन में 19 लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,21,710 हो गई है. 946 मरीज ठीक हुए, जिससे कोरोना महामारी की शुरूआत के बाद से अब तक रिकवर हुए मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 4,25,04,329 हो गई है. देश की रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत है.

(इनपुट: आईएएनएस)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news