105 रुपए महंगी हुई रसोई गैस, जानिए आपके शहर में कितना महंगा हुआ सिलेंडर
Advertisement

105 रुपए महंगी हुई रसोई गैस, जानिए आपके शहर में कितना महंगा हुआ सिलेंडर

इमकान जताया जा रहा है कि 7 मार्च के बाद घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो सकता है. क्योंकि अभी यूपी में दो चरणों की वोटिंग बाकी है.

105 रुपए महंगी हुई रसोई गैस, जानिए आपके शहर में कितना महंगा हुआ सिलेंडर

नई दिल्ली: यूक्रेन और रूस में लड़ाई के बीच अवाम को महंगाई की एक और मार झेलनी पड़ रही है. दरअसल, 1 मार्च को एलपीजी सिलेंडर के नए रेट जारी हो गए. सिलेंडर के रेट में 105 रुपये का इजाफा हुआ है. यह इजाफा कमर्शियल सिलेंडर में किया गया है. वहीं 5 किलो के सिलेंडर की कीमत में भी 27 रुपये का इजाफा हुआ है. अब दिल्ली में 5 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 569 रुपये होगी.

इमकान जताया जा रहा है कि 7 मार्च के बाद घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो सकता है. क्योंकि अभी यूपी में दो चरणों की वोटिंग बाकी है और आखिरी चरण की वोटिंग 7 मार्च को है. ऐसी सूरते हाल में 7 मार्च के बाद महंगाई में इज़ाफ़ा हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine के बीच 5 घंटे चली वार्ता किसे नतीजे पर नहीं पहुंची; अगले दौर की वार्ता संभव

कमर्शियल सिलेंडर 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 1 मार्च यानी आज से अब दिल्ली में 1907 रुपये के बजाय 2012 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में अब 1987 रुपये के बजाय 2095 रुपये में मिलेगा जबकि, मुंबई में इसकी कीमत अब 1857 से बढ़कर 1963 रुपये हो गई है.

गौरतलब है कि 6 अक्टूबर 2021 के बाद से घरेलू एलपीजी के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है, जबकि वहीं, कच्चे तेल की कीमतें 102 डॉलर प्रति बैरल से पार कर गई है. इस दौरान कामर्शियल सिलेंडर की कीमतों में काफी बदलाव देखे गए.

Zee Salaam Live TV:

Trending news