Delhi: महरौली में जारी है DDA का अतिक्रमण विरोधी अभियान; AAP ने रखी ये बड़ी मांग
Advertisement

Delhi: महरौली में जारी है DDA का अतिक्रमण विरोधी अभियान; AAP ने रखी ये बड़ी मांग

Demolition In Mehrauli: दिल्ली के महरौली में अतिक्रमण विरोधी मुहिम को लेकर नया हंगामा शुरू हो गया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) द्वारा महरौली में अतिक्रमण के ख़िलाफ़ शुरू की गई मुहिम को रोकने की अपील की है.

Delhi: महरौली में जारी है DDA का अतिक्रमण विरोधी अभियान; AAP ने रखी ये बड़ी मांग

Mehrauli Anti Encroachment Drive: दिल्ली के महरौली में अतिक्रमण विरोधी मुहिम को लेकर नया हंगामा शुरू हो गया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) द्वारा महरौली में अतिक्रमण के ख़िलाफ़ शुरू की गई मुहिम को रोकने के लिए कहा है. दिल्ली के रेवेन्यू मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने विवादित क्षेत्र में नए सिरे से सीमांकन करने का आदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि नए सिरे से सीमांकन किए जाने तक महरौली में रह रहे लोगों को विस्थापित नहीं किया जा सकता है. अफ़सरान ने बताया कि मंत्री ने कहा है कि नए सिरे से सीमांकन किए जाने तक क्षेत्र के निवासियों को विस्थापित नहीं किया जा सकता है. उन्होंने दावा किया कि दिल्ली विकास प्राधिकरण  ने कथित अतिक्रमण को गिराने के लिए रेवेन्यू डिपार्टमेंट के सीमांकन को अपनी बुनियाद बनाया था. 

दूसरे दिन जारी रहा अतिक्रमण विरोधी अभियान
महरौली इलाक़े में फिर से बुलडोज़र एक्शन पर लोगों ने ग़ुस्सा ज़ाहिर किया. इलाक़े में डीडीए की ज़मीन पर अतिक्रमण हटाने की कवायद जारी रहेगी. इस मौक़े पर स्थानीय लोगों की नाराज़गी के मद्देनजर बड़ी तादाद में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. डीडीए के अफ़सरान ने शनिवार को बताया कि एक दिन पहले महरौली पुरातत्व पार्क क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान तक़रीबन 1,200 वर्ग मीटर सरकारी ज़मीन को फिर से हासिल किया गया था. वहीं मक़ामी लोगों के एहतेजाज के बीच डीडीए ने 11 फरवरी को लगातार दूसरे दिन महरौली इलाके में अतिक्रमण विरोधी मुहिम को जारी रखा. 

शुक्रवार को  50 फ्लैट पर बुलडोज़र एक्शन
इससे पहले शुक्रवार को महरौली में डीडीए ने सख़्त हिफाज़ती इंतेज़ामात के बीच अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई. इस दौरान मुहिम के ख़िलाफ़ मक़ामी लोगों ने एहतेजाज दर्ज कराया, लेकिन मौक़े पर सुरक्षाकर्मी की बड़ी तादाद मौजूद रही. हाईकोर्ट के आदेश के तहत दिल्ली विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को महरौली स्थित घुसिया कॉलोनी में चार इमारतों में बने तक़रीबन 50 फ्लैट पर बुलडोज़र चला दिए. इससे नाराज़ कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था. वहीं, तोड़फोड़ की मुख़ालेफत करने आए आम आदमी पार्टी के लीडरों को पुलिस ने हिरासत में लिया था लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

Watch Live TV

Trending news