DDA के अधिकारियों ने कोर्ट के आदेश को दरकिनार कर तोड़ दिया मजार; कहा- देख लेंगे
Advertisement

DDA के अधिकारियों ने कोर्ट के आदेश को दरकिनार कर तोड़ दिया मजार; कहा- देख लेंगे

Delhi:  अवैध मजार के नाम पर प्रशासन लगातार मनमानी कर रहा है.इस बार तो डीडीए के अधिकारियों ने कोर्ट भी आदेश नहीं माना और बचे हुए मजार के हिस्से को तोड़ दिया. अधिकारियों ने कहा कि देख लेंगे.

DDA के अधिकारियों ने कोर्ट के आदेश को दरकिनार कर तोड़ दिया मजार; कहा- देख लेंगे

Delhi: अवैध मजार के नाम लगातार प्रशासन मनमानी कर रहा है. कोर्ट के आदेश के बाद भी निजामुद्दीन ओबरा फ्लाईओवर के पास मौजूद मजार का बचा हुआ हिस्सा भी तोड़ दिया. ये कार्रवाई परसों दोपहर डीडीए ( DDA ) की तरफ से की गई. प्रशासन ने मजार का बचा हुआ हिस्सा भी तोड़ दिया. 

जिसको लेकर के दिल्ली वक्फ बोर्ड ( Delhi Waqf Board ) और मजार के खादिम  दिल्ली हाईकोर्ट ( Delhi High Court ) पहुंचे थे. जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने इस पर आदेश देते हुए कहा था कि इस मजार का जो हिस्सा जैसा है वैसा ही रहेगा. लेकिन फिर भी प्रशासन ने दिल्ली हाई कोर्ट के ऑर्डर की अनदेखी करते हुए डीडीए ने मजार के बचे हुए हिस्से को भी तोड़ दिया. 

जिसको लेकर के स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है.और दूसरी तरफ मजार के खादिम ने जिनका नाम खादिम यूसुफ बेग है उसने कहा कि हमने बड़ी मिन्नतें की और उनको दिल्ली हाई कोर्ट का ऑर्डर भी दिखाया मगर उसके बावजूद भी डीडीए के अधिकारी नहीं माने. और उन्हेंने मजार का पूरा हिस्सा तोड़ दिया. और पूरे मजार का हिस्सा तहस नहस कर दिया.

खादिम ने कहा कि जब डीडीए के अधिकारियों को जब दिल्ली हाई कोर्ट का ऑर्डर दिखाया तो अधिकारियों ने कहा कि हम कोर्ट को देख लेंगे हम को आदेश है इसको पूरी तरीके से तोड़ दिया जाए. डीडीए के अधिकारियों ने जिस तरह से कोर्ट के आदेश को नहीं माना कहीं न कहीं एक सवाल खड़ा करती है. सवाल क्यों न हो जब काई अधिकारी कोर्ट के आदेश को न माने तो सवाल वाजिब है. 

ये 6 लक्षण बता देंगे प्रेगनेंट है या नहीं 

यहां भी हटाया गया मजार
इससे पहले भी दिल्ली में कई मजारों को पूर्ण रूप से ध्वस्त कर दिया.उसमें से एक मजार जो कि हसनपुरा डिपो के पास था उस मजार को पूरी चाकचौबंद के बीच हसनपुर डिपो के पास बने मजार को कोटला कब्रिस्तान में स्थानांतरित किया गया.इसा तरह से दिल्ली के साथ देश के अलग जगहों से मजार को हटाने का कवायद जारी है.  

Trending news