Delhi Excise Policy: के. कविता की अदालत में पेशी; CBI ने मांगी इतने दिन की हिरासत, फैसला सुरक्षित
Advertisement

Delhi Excise Policy: के. कविता की अदालत में पेशी; CBI ने मांगी इतने दिन की हिरासत, फैसला सुरक्षित

Delhi Liquor Policy Case:  बीआरएस लीडर के. कविता को पांच दिन की हिरासत में देने की अपील करने वाली केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की अर्जी पर आदेश शुक्रवार को शाम तक के लिए सुरक्षित रख लिया गया है. तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता आबकारी पॉलिसी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तारी के बाद से तिहाड़ जेल में हैं.

 

Delhi Excise Policy: के. कविता की अदालत में पेशी; CBI ने  मांगी इतने दिन की हिरासत, फैसला सुरक्षित

K.Kavitha CBI Custody: दिल्ली आबकारी पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (BRS) लीडर और तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता की 5 दिन की हिरासत देने की सीबीआई की अर्जी पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है.  बीआरएस लीडर के. कविता को पांच दिन की हिरासत में देने की अपील करने वाली केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की अर्जी पर आदेश शुक्रवार को शाम तक के लिए सुरक्षित रख लिया गया है. तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता आबकारी पॉलिसी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तारी के बाद से तिहाड़ जेल में हैं.

कविता जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं: CBI
विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने इस अर्जी पर के कविता की तरफ से पेश वकील के साथ ही सीबीआई की दलीलों को सुनने के बाद अपना फैसला महफूज रख लिया है. सीबीआई ने अदालत को बताया कि कविता जांच में मदद नहीं कर रही हैं और सवालों का जवाब देने से किनारा कर रही हैं. आरोपी के वकील नितेश राणा ने सीबीआई की अर्जी की मुखालेफत करते हुए इस गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया. उन्होंने जांच एजेंसी पर कविता के बुनियादी अधिकारों की खिलाफवर्जी करने का भी इल्जाम लगाया.

15 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी
तेलंगाना के पूर्व पीएम के.चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को ईडी के जरिए अरेस्ट किए जाने के बाद तिहाड़ जेल में रखा गया है. विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अपील पर CBI के साथ-साथ कविता की तरफ से पेश वकील की दलीलें सुनने के बाद फैसला महफूज रख लिया है. बता दें कि, दिल्ली के कथित शराब पॉलिसी घोटाले में ईडी ने कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. फिलहाल, के कविता न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं. फिलहाल ,के. कविता की 5 दिन की हिरासत देने की सीबीआई की अर्जी पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. 

Trending news