Delhi MCD Election: BJP और AAP ने जारी किए अपने-अपने प्रचार गीत; यहां सुनें दोनों के थीम सॉंग
Advertisement

Delhi MCD Election: BJP और AAP ने जारी किए अपने-अपने प्रचार गीत; यहां सुनें दोनों के थीम सॉंग

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अगले महीने होने वाले चुनाव के लिए भाजपा और आप दोनों कमर कस चुकी है. एमसीडी के 250 वार्ड में चार दिसंबर को चुनाव होंगे, जबकि चुनाव के नतीजे सात दिसंबर को आएंगे. 

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली इकाई ने मंगलवार को अपना प्रचार गीत (Campaign Song) जारी किया है, जिसमें कोविड-19 के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार और पार्टी शासित निगमों के प्रदर्शन और सेवाओं का  जिक्र किया है. इस गीत में आम आदमी पार्टी (AAP) पर प्रदूषण और भ्रष्टाचार को लेकर हमला किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ आप ने भी मंगलवार को अपना थीम गीत जारी किया है. 'एमसीडी में भी केजरीवाल’ (MCD me bhi Kejriwal) नाम के इस गीत को पार्टी के तिमारपुर से विधायक दिलीप पांडे ने गाया है. एमसीडी के 250 वार्ड में चार दिसंबर को चुनाव होंगे जबकि चुनाव के नतीजे सात दिसंबर को आएंगे. 

सांसद मनोज तिवारी ने गाया है भाजपा का प्रचार गीत 
दिल्ली भाजपा इकाई के सद्र आदेश गुप्ता ने गीत को जारी करने के मौके पर कहा, "गीत के बोल हैं ‘भाजपा का मतलब सेवा है...’ जिसे भाजपा सांसद मनोज तिवारी (MP Manoj Tiwari) ने गाया है. इस गीत में दिल्ली की असलियत और एमसीडी चुनाव में भाजपा की जीत को बयान किया गया है.’’ इस गीत के जरिये भाजपा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार को यमुना नदी को नाले और दिल्ली को गैस चैंबर में तब्दील करने के लिए मुल्जिम ठहराया है. गीत में दावा किया गया है कि अगर नगर निगम पर भाजपा का शासन नहीं होता, तो आप सरकार ने हर गली में शराब की दुकान खोल दी होती. तिवारी ने कहा, ’’ गीत के इस नजरिये को भाजपा सद्र जेपी नड्डा ने रखा था.’’ लोकप्रिय भोजपुरी गायक और सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि यह उनका 5025 वां गीत है, जिसमें दिल्ली के दर्द को बयान किया गया है. दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूरी ने कहा है कि यह गीत 200 वार्ड में भाजपा को जीत दिलाने में मदद करेगा.

भाजपा को एमसीडी में 15 साल देने का क्या फायदा मिलाः आप 
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ‘एमसीडी में केजरीवाल’ नारा हर जगह गूंज रहा है, यही गीत का संदेश भी है. उन्होंने कहा, “लोग कह रहे हैं कि हमने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मौका दिया है और उन्होंने यकीनी बनाया है कि हमें अच्छे सरकारी स्कूल, अस्पताल, डीटीसी की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर की सुविधा मिले और सरकार ईमानदारी से काम कर रही है.’’ सिसोदिया ने कहा, “भाजपा को एमसीडी चलाने का मौका दिया गया और उन्होंने कूड़े के पहाड़ और आवारा पशु दिए. भाजपा को एमसीडी में 15 साल देने का क्या फायदा मिला?” 

Zee Salaam

Trending news