आल्ट न्यूज़ के को फाउंडर Mohammad Zubair को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1235290

आल्ट न्यूज़ के को फाउंडर Mohammad Zubair को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

Alt News Zubair Arrtested: आल्ट न्यूज के कोफाउंडर मोहम्मद जूबैर अहमद को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. जुबैर पर सोशल मीडिया पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप हैं.

Zuber

Alt News Zubair Arrtested: भाजपा नेता नूपुर शर्मा की एक क्लिप शेयर कर चर्चा में आए मोहम्मद जुबैर रो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. जुबैर पर ट्विटर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप हैं. जुबैर ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर हैं.

दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने सेक्शन 153 ए और 295 ए के तहत मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार किया है.  मोहम्मद जुबैर पर आरोप हैं कि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काई हैं. 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. पुलिस जल्द ही मजिस्ट्रेट के सामने जुबैर को पेश करेगी. इसके बाद उनकी कस्टडी की मांग की जा सकती है.

जुबैर अपने साथी प्रतीक सिंहा के साथ एक वेबसाइट चलाते हैं. प्रतीक ने ट्वीट करके उनके गिरफ्तार किए जाने के बारे में जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan कौन सा फोन इस्तेमाल करते हैं? इतने लाख है कीमत

जुबैर के साथी प्रतीक ने एक ट्वीट किया है कि "स्पेशल सेल ने आज जुबैर को 2020 के एक मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था. इस मामले में जुबैर ने पहले ही अदालत से प्रोटेक्शन ले रखा था. इसके बाद आज शाम को 6 बजकर 45 मिनट पर हमें बताया कि जुबैर एक दूसरे मामले में गिरफ्तार किए गए हैं. हालांकि इस मामले में कोई भी नोटिस नहीं दी गई. कई बार अनुरोध करने के बावजूद हमें FIR कॉपी नहीं दी गई."

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने जुबैर की गरफ्तारी की निंदा की है. उधर तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन ने भी जुबैर के गिरफ्तार किए जाने की निंदा की है. 

दरअसल धारा 153 दंगा करने और लोगों को उकसाने के मामले में लगाई जाती है. इसके अलावा 295 ए किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए लगाई जाती है. 

Video:

Trending news