अभी नहीं खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, जारी हुआ नया आदेश, Board Exam को लेकर कही यह बात
Advertisement

अभी नहीं खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, जारी हुआ नया आदेश, Board Exam को लेकर कही यह बात

बता दें दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इससे पहले 21 नवंबर तक स्कूल कॉलेज बंद करने का ऐलान किया गया था. ना सिर्फ दिल्ली बल्कि गौतमबुद्ध नगर (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) और गुरुग्राम के स्कूल-कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया था. 

File PHOTO

नई दिल्ली: शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने रविवार को कहा कि दिल्ली में वायु प्रदूषण के मद्देनजर स्कूल अगले आदेश तक प्रत्यक्ष कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे. अतिरिक्त शिक्षा निदेशक रीता शर्मा ने कहा,‘‘ पर्यावरण विभाग ने वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के अगले आदेश आने तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आस-पास के इलाकों में सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के निर्देश दिए हैं. इसलिए अगले आदेश तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे.’’

बता दें दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इससे पहले 21 नवंबर तक स्कूल कॉलेज बंद करने का ऐलान किया गया था. ना सिर्फ दिल्ली बल्कि गौतमबुद्ध नगर (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) और गुरुग्राम के स्कूल-कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया था. इसके अलावा सभी सरकारी दफ्तरों को भी 1 सप्‍ताह यानी 21 नवंबर तक के लिए वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश दिया है. 

ताजा आदेश में कहा गया है कि जिन कक्षाओं के बोर्ड एग्‍जाम जारी हैं, वे बोर्ड परीक्षाओं के लिए स्‍कूल खोल सकेंगे. बता दें कि इससे पहले स्‍कूल लंबे समय तक कोरोना के खतरे के चलते बंद थे और डेढ़ वर्ष बाद खोले गए थे. अब वायु प्रदूषण ने बच्‍चों की पढ़ाई पर दोबारा ब्रेक लगा दिया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news