Delhi Hajj Committee: दिल्ली हज कमेटी पर भाजपा का कब्ज़ा, कौसर जहां बनी अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1574271

Delhi Hajj Committee: दिल्ली हज कमेटी पर भाजपा का कब्ज़ा, कौसर जहां बनी अध्यक्ष

Kausar Jahan: दिल्ली स्टेट हज कमेटी को नई चेयरपर्सन मिल गई हैं. कौसर जहां दिल्ली स्टेट हज कमेटी की सद्र बनाई गईं हैं. हज कमेटी के चेयरमैन के लिए हुए इलेक्शन में गौतम गम्भीर और मोहम्मद साद ने कौसर जहां को वोट दिया.

Delhi Hajj Committee: दिल्ली हज कमेटी पर भाजपा का कब्ज़ा, कौसर जहां बनी अध्यक्ष

Delhi Haj Committee Election: दिल्ली स्टेट हज कमेटी को नई चेयरपर्सन मिल गई हैं. कौसर जहां दिल्ली स्टेट हज कमेटी की अध्यक्ष बनाई गईं हैं. दिल्ली बीजेपी की सदस्य रही कौसर जहां को बड़ी ज़िम्मेदारी देते हुए दिल्ली हज कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. कौसर जहां का संबंध बीजेपी से है और ऐसे में उनका सेलेक्शन होना दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी आम आदमी पार्टी के लिए एक बड़े झटके को तौर पर देखा सकता है.दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन के लिए हुए इलेक्शन में गौतम गम्भीर और मोहम्मद साद ने कौसर जहां को वोट दिया.

कौसर जहां ने पीएम का अदा किया शुक्रिया 
जबकि आम आदमी पार्टी के दो विधायक और हज कमेटी के सदस्य अब्दुल रहमान और हाजी युनुस ने चुनाव का बॉयकॉट कर दिया जबकि कांग्रेस की काउंसलर चुनाव में नहीं पहुंचीं. दिल्ली के इतिहास में यह दूसरी बार है कि जब रियासती हज कमेटी की चेयरपर्सन कोई महिला बनी है. कौसर जहां से पहले ताजदार बाबर दिल्ली स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष के ओहदे पर रह चुकी हैं. दिल्ली स्टेट हज कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने पर कौसर जहां ने अपने रद्दे अमल का इज़हार किया. कौसर जहां ने सेलेक्शन होने के बाद पीएम मोदी और बीजेपी हाईकमान का शुक्रिया अदा किया.

आम आदमी पार्टी को झटका
दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष कौसर जहां ने इस दौरान मुस्लिम तबक़े के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों की तारीफ़ की. कौसर जहां ने कहा कि "पीएम मोदी की सरकार ने मुस्लिम तबक़े के राइट्स के लिए जंग लड़ी है. तीन तलाक़ पर पाबंदी के बाद महिलाएं ख़ुद को महफूज़ महसूस कर रही हैं. हज पर जाने वाले अवाम की परेशानियों को कम करने पर फोकस करना हम सबकी ज़िम्मेदारी है. उसी के मुताबिक़ तमामा मुद्दों को हल किया जाएगा. वहीं कौसर जहां की सफलता को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना पर निशाना साधा है. 

Watch Live TV

Trending news