Deoghar Building Collapse: झारखंड के देवघर में तीन मंजिला बिल्डिंग ढही, तीन की मौत, 7 सुरक्षित निकाले गए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2325832

Deoghar Building Collapse: झारखंड के देवघर में तीन मंजिला बिल्डिंग ढही, तीन की मौत, 7 सुरक्षित निकाले गए

Deoghar Building Collapse: झारखंड के देवघर शहर में रविवार सुबह एक तीन मंजिला इमारत ध्वस्त हो गया. इमारत के मलबे के नीचे दबे लोगों में तीन की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गायल हो गए हैं.

Deoghar Building Collapse: झारखंड के देवघर में तीन मंजिला बिल्डिंग ढही,  तीन की मौत, 7 सुरक्षित निकाले गए

Deoghar Building Collapse: झारखंड के देवघर शहर में रविवार सुबह एक तीन मंजिला इमारत ध्वस्त हो गया. इमारत के मलबे के नीचे दबे लोगों में तीन की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गायल हो गए हैं. हादसे की खबर पाकर मौके पर पहुंची NDRF की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे के नीचे दबे सात लोगों को बाहर निकाला. इनमें में चार लोगों की हालत को देखते हुए इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. बता दें कि इससे पहले शनिवार को महराष्ट्र के सूरत में भी एक इमारत ढह गई थी, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है.

हादसे में मरने वालों की पहचान सुनील कुमार, उनकी पत्नी सोनी देवी और मनीष दत्त के रूप में हुई है. वहीं, इस हादसे में घायल होने वाले के नाम दिनेश बरनवाल, मुन्नी बरनवाल, सत्यम और अनुपमा देवी हैं. तीन बच्चों को सुबह ही सही सलामत बाहर निकाल लिया गया था.

बताया जा रहा है कि तीन मंजिला इमारत काफी पुरानी थी. इसी वजह से इमारत अचानक भरभराकर गिर गया. हादसे की खबर मिलते ही जिले के आला अफसर और गोड्डा के मौजूदा BJP सांसद निशिकांत दुबे मौके पर पहुंचे.  इसके बाद  NDRF की टीम बुलाई गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. जिला प्रशासन ने दोपहर तीन बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिए जाने का ऐलान किया. गोड्डा के डीएम, एसपी मौके पर कैंप कर रहे हैं.

 गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया अकाउंट "एक्स" पर एक पोस्ट में लिखा, "देवघर में आज सुबह 6 बजे के आसपास बमबम झा रोड  पर एक तीन मंजिला इमारत ढह गई. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने तुरंत ही टीम भिजवाया. सुबह से मैं खुद स्थानीय लोगों के साथ घटनास्थल पर मौजूद हूं. घायलों के लिए देवघर AIIMS में इलाज की व्यवस्था की गई है." 

वहीं, गोड्डा डीसी ( DM ) ने कहा कि जहां पर यह हादसा हुआ वहां पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था.  संभवत: इसी वजह से पुरानी इमारत कमजोर हो गई होगी और ऐसी घटना हुई. मकान क्यों गिरा, इसकी जांच करवाई जाएगी.

Trending news