बेंगलुरु: बागी कांग्रेस अरकाने असेंली से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह, हिफ़ाज़ती गिरफ्तारी की गई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam655379

बेंगलुरु: बागी कांग्रेस अरकाने असेंली से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह, हिफ़ाज़ती गिरफ्तारी की गई

कांग्रेस लीडर दिग्विजय सिंह को बेंगलुरू के अमृताहल्ली पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां वो भूख हड़ताल पर है फिलहाल उन्हें हिरासत में ले लिया गया है 

बेंगलुरु: बागी कांग्रेस अरकाने असेंली से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह, हिफ़ाज़ती गिरफ्तारी की गई

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश का सियासी ड्रामा इन दिनों चरम पर है.मध्य प्रदेश कांग्रेस जनरल सेक्रट्री दिग्वजय सिंह आज सुबह बैंगलुरू पहुंचे. जहां वो उसी होटल के पास जाकर बागी कांग्रेस अरकाने असेंबली से मिलने की बात पर अड़ गए. जिसके बाद कांग्रेस लीडर दिग्विजय सिंह को बेंगलुरू के अमृताहल्ली पुलिस स्टेशन ले जाया गया. उनका कहना है कि जब उन्हें अरकाने असेंबली से मिलने नहीं दिया जाएगा वो भूख हड़ताल पर रहेंगे बता दें कि मध्य प्रदेश के 21 कांग्रेस अरकाने असेंबली मौजूदा शहर के रमाडा होटल में ठहरे हुए हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह के आज बेंगलुरू पहुंचने के बाद कांग्रेस के रियासती सद्र डी.के. शिवकुमार ने उनका इस्तक़बाल किया. पुलिस की ओर से उन्हें बागी कांग्रेस अराकीने असेंबली से मिलने की  इजाज़त नहीं दी गई. जिसके बाद वो रमाडा होटल के पास धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा मैं मध्य प्रदेश से राज्यसभा मेंबर हूं, 26 मार्च को मतदान होना है।मेरे 22 एमएलए यहां रोके हुए हैं। वो लोग मुझसे बात करना चाहते हैं। उनके फोन छीन लिए गए हैं। पुलिस वाले उनसे बात भी नहीं करने दे रहे हैं कहते हैं कि इनकी सिक्योरिटी को खतरा है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि मैं गांधीवादी आदमी हूं मेरे पास न बम है, न पिस्तौल है, न हथियार है, न रायफल है। मुझे अकेले ले जाएं उनसे मिलवा दें। मुझे सब्र हो जाएगा और मैं वापिस चला जाऊंगा। उन्होंने बीजेपी पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि मैंने खुद 5 अरकाने असेंबली से बात की उन्होंने कहा कि वे क़ैदी हैं, उनके फोन छीन लिए गए, हर कमरे के सामने पुलिस है। उन्हें 24*7 फॉलो किया जा रहा है। बीजेपी फ्लोर टेस्ट के लिए कह रही है लेकिन वो बताएं कि 22 अरकाने असेंबली के के बिना फ्लोर टेस्ट कैसे हो सकता है..?

कर्नाटक कांग्रेस सद्र डी.के. शिवकुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि रियासत में बीजेपी हुकूमत पॉवर का ग़लत इस्तेमाल कर रही है। हमारी अपनी सियासी स्ट्रैटिजी है, हम जानते हैं कि कंडीशन को कैसे संभालना है। इस मामले में दिग्विजय सिंह अकेले नहीं है। मैं उनके साथ हूं। मुझे पता है कि उसे कैसे सपोर्ट करना है.

कांग्रेस लीडर जीतू पटवारी ने कहा कि किसने कहा कि बागी एमएलए मिलना नहीं चाह रहे। प्रेशर में किस-किस से क्या बात कही जा रही है इसलिए तो हम मिलना चाहते हैं।...पुलिस से हम मांग कर रहे हैं कि हमें अरकाने असेंबली से मिलवाओ नहीं तो दिग्विजय सिंह सत्याग्रह कर रहे हैं.

उधर साबिक सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश हुकूमत को पता है कि इनके पास अब बहुमत नहीं है परन्तु लगातार आईनी पदों पर भर्ती की जा रही हैं। कुछ अधिकारी इनके कहने पर काम कर रहे हैं,मैं आज उनको चेतावनी देना चाहता हूं एक-एक की लिस्ट बना रहा हूं, उनसे निपटा जाएगा, एक-एक का हिसाब किया जाएगा. 

फिलहाल अपनी मांगों पर अड़े कांग्रेस लीडर दिग्विजय सिंह, कर्नाटक कांग्रेस सद्र डी.के. शिवकुमार और मध्य प्रदेश कांग्रेस लीडर सज्जन सिंह वर्मा और कांतिलाल भूरिया बेंगलुरू के अमृताहल्ली पुलिस स्टेशन में मौजूद हैं. देखना यह है मध्य प्रदेश की सियासत कौन सी करवट लेती है 

Trending news