योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक का लेटर बम, बोले- दलित होने के कारण नहीं मिलती इज़्ज़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1266141

योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक का लेटर बम, बोले- दलित होने के कारण नहीं मिलती इज़्ज़त

Dinesh Khatik Resignation: योगी सरकार में जलशक्ति राज्यमंत्री और हस्तीनापुर विधानसभा से बीजेपी विधायक दिनेश खटीक ने एक खत लिखकर योगी मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया है.

योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक का लेटर बम, बोले- दलित होने के कारण नहीं मिलती इज़्ज़त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार में जल शक्ति राज्यमंत्री और हस्तिनापुर विधानसभा से बीजेपी विधायक दिनेश खटीक (Dinesh khatik) के पिछले कई दिनों से नाराज होने की खबर आ रही थी. इसी नाराजगी के बीच आज उन्होंने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. सोशल मीडिया पर उनका इस्तीफा नामा बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है.

दिनेश खटीक ने उठाया भ्रष्टाचार का मामला
दिनेश खटीक (Dinesh khatik) ने वायरल चिट्ठी में आरोप लगाया कि दलित होने की वजह से उनकी विभाग में कोई सुनवाई नहीं होती है और ना नहीं किसी बैठक में उन्हें बुलाया जाता है. उन्होंने ये भी इल्जाम लगाया कि राज्यमंत्री के अधिकार के तौर पर उन्हें सिर्फ एक गाड़ी दे गई है. इसके अलावा, दिनेश खटीक ने ट्रांसफर के मामलों में भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

प्रमुख सचिव सिंचाई पर लगाए गंभीर आरोप
दिनेश खटीक ने ये भी कहा है कि जब विभाग में गड़बड़ी को लेकर उन्होंने अधिकारियों से जवाब मांगा तो उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसके अलावा, उन्होंने प्रमुख सचिव सिंचाई पर भी आरोप लगाए हैं. दिनेश खटीक के मुताबिक, जब उन्होंने फोन लगाया तो प्रमुख सचिव सिंचाई ने फोन पर पूरी बार सुने बिना ही फोन काट दिया.  

ये भी पढ़ें: Sri Lanka President: रानिल विक्रमसिंघे चुने गए श्रीलंका के नए राष्ट्रपति, मिले 134 वोट

सरकार ने दिनेश खटीक के इस्तीफे की नहीं की है पुष्टि
जानकारी के मुताबिक, दिनेश खटीक अपनी नाराजगी हाई कमान से जाहिर करने के लिए दिल्ली भी पहुंचे हैं. मंगलवार को वह योगी मंत्रिमंडल की बैठक में भी दिनेश खटीक शामिल नहीं हुए थे. हालांकि अभी सरकार ने दिनेश खटीक के इस्तीफे की पुष्टि नहीं की है लेकिन उनके इस्तीफा सामने आ गया है.

जितिन प्रसाद भी चल रहे नाराज
वहीं यूपी सरकार में एक और मंत्री जितिन प्रसाद भी नाराज चल रहे हैं. जितिन प्रसाद अपने ओएसडी अनिल कुमार पांडेय के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर सरकार से नाराज चल रहे हैं. हालांकि अभी उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है.

ये वीडियो भी देखिए: Video: फुलवारी आतंक मॉड्यूल के तहत NIA ने जांच शुरू

Trending news