नेपाल में भारी बारिश से बिहार के इन ज़िलों में बाढ़ का ख़तरा, NDRF की टीमें अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam922631

नेपाल में भारी बारिश से बिहार के इन ज़िलों में बाढ़ का ख़तरा, NDRF की टीमें अलर्ट

Bihar Flood Alert: भारी बारिश से बचाव और बाढ़ के खतरे के मद्देनज़र दरभंगा, मोतिहारी, अररिया, बेतिया गोपालगंज के साथ झारखंड के जमशेदपुर में भी एनडीआरएफ की टीम भेजी जा चुकी है.

सांकेतिक फोटो

पटना: पिछले कई दिनों से नेपाल (Nepal) में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से बिहार की नदियों में पानी काफ़ी तेज़ी बढ़ रहा है, अगर यही सूरते हाल जारी रही तो रियासत के कई जिलों में  बाढ़ (Flood in Bihar) आ सकता है. हालांकि अभी से ही रियासत के कई इलाकों में नदिनों में पानी बढ़ने से बाढ़ जैसी सूरते हाल पैदा हो गई है और इसी खतरे के मद्देनज़र एनडीआरएफ (NDRF) की कई टीमों को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

रिपोर्ट से पता चला है कि ना तो वेदर डिपार्टमेंट को और ना ही हुकूमत को इस बात का अंदाज़ा था कि जून महीने के बीच के दिनों में इतनी तेज़ बारिश होगी और इससे बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाएंगे. बावजूद इसके हुकूमत ने दावा किया है कि उसने बाढ़ से निपटने के सारे इंताजम कर रखे हैं और NDRF की करीब 10 टीमों को रियासत के कई इलाकों तैयान कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: रोटी बनाते हुए नाबालिग लड़की का वीडियो वायरल, सरकारी नौकरी वाले लड़के ने भेजा शादी का प्रस्ताव

 

NDRF कमांडेंट ने दी ये जानकारी
NDRF कमांडेंट विजय सिन्हा बताया कि रियासत भर में फिलहाल एनडीआरएफ की दस टीमें किसी भी सूरते हाल  निपटने के लिए तैयार हैं. इन टीमों को अररिया, किशनगंज, पटना, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया और सुपौल में तैनात की जाएंगी. 

इन इलाकों में NDRF की टीमें तैयान
रिपोर्ट के मुताबिक, भारी बारिश से बचाव और बाढ़ के खतरे को देखते हुए दरभंगा, मोतिहारी , अररिया, बेतिया गोपालगंज के साथ झारखंड के जमशेदपुर में भी एनडीआरएफ की टीम भेजी जा चुकी है. बताया जा रहा है कि ये सभी टीमें राहत बचाव के जदीद सामान से लैस हैं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने सरहद पर बीएसएफ जवानों के साथ किया भांगड़ा डांस, स्कूल को दिया 1 करोड़ का दान

 

गौरतल है कि पिछले कई दिनों से नेपाल में तेज बारिश हो रही है. बुधवार को जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि उत्तर बिहार के कई हिस्सों और पिछले 48 घंटों में पड़ोसी मुल्क नेपाल के कैचमेंट इलाकों में 250 मिमी तक बारिश हुई है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news