ED दफ्तर में पेश हो सकते हैं Anil Deshmukh, PA समेत 2 सहयोगी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam928735

ED दफ्तर में पेश हो सकते हैं Anil Deshmukh, PA समेत 2 सहयोगी गिरफ्तार

इससे पहले ईडी ने  गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्डरिंग मामले में उनके दो सहायकों को गिरफ्तार किया है.

File PHOTO

मुंबई, 26 जून (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 100 करोड़ रुपए की रिश्वत के आरोपों से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को समन जारी करके उनसे शनिवार को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा. अफसरों ने बताया कि NCP नेता को यहां बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी दफ्तर में मामले के जांच अफसर के सामने पेश होने को कहा गया है.

इससे पहले ईडी ने  गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्डरिंग मामले में उनके दो सहायकों को गिरफ्तार किया है. धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद देशमुख के पर्सनल सेक्रेटरी संजीव पलांडे और पर्सनल सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी देखिए: AR Rahman के 'मां तुझे सलाम' गाने की वजह से बंद हुआ था रविशंकर प्रसाद का Twitter अकाउंट!

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसी के मुंबई में बलार्ड इस्टेट में मौजूद कार्यालय में हुई पूछताछ के दौरान दोनों व्यक्ति सहयोग नहीं कर रहे थे.

जांच एजेंसी के ज़रिए मुंबई में दोनों लोगों और देशमुख की रिहाइश और नागपुर में नेता के एक अन्य आवास पर की गई छापेमारी के बाद दोनों को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय लाया गया था. उन्होंने बताया कि दोनों को शनिवार को मुंबई में खास पीएमएलए अदालत में पेश किया जायेगा. जहां ईडी पूछताछ के लिए उनकी हिरासत का अनुरोध करेगी.

यह भी देखिए: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बिगड़े बोल! शहीद हेमंत करकरे को लेकर कह दी फिर बड़ी बात

ईडी ने अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ मामला तब दर्ज किया गया, जब सीबीआई ने बॉम्बे हाई कोर्ट के हुक्म के तहत दर्ज एक मामले में पहली जांच शुरू की. अदालत ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की तरफ से अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए रिश्वत के इल्जामात के संबंध में जांच एजेंसी को जांच का हुक्म दिया था. देशमुख ने इन आरोपों के बाद अप्रैल में अपने ओहदे से इस्तीफा दे दिया था. साथ ही उन्होंने खुद के ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news