4 दिन में 38 घंटे राहुल गांधी से पूछताछ कर भी संतुष्ट नहीं हुई ED; क्या है अगला आदेश?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1227102

4 दिन में 38 घंटे राहुल गांधी से पूछताछ कर भी संतुष्ट नहीं हुई ED; क्या है अगला आदेश?

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को चौथी बार ईडी के सामने पेश हुए राहुल गांधी को मंगलवार को फिर से अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है. 

 

राहुल गांधी

नई दिल्लीः मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को चौथी बार राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए और उसके सवालों के जवाब दिए. ईडी ने अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 21 जून को पांचवें दिन जांच में शामिल होने और नेशनल हेराल्ड में अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा है. 
अधिकारियों ने कहा कि उन्हें मंगलवार को फिर से जांच में शामिल होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज करना जारी रखने के लिए कहा गया है. इस मामले में एजेंसी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी 23 जून को पूछताछ के लिए तलब किया है.

13 जून को पहली बार ईडी के सामने पेश हुए थे राहुल गांधी 
कांग्रेस सांसद ने 13 जून को अपनी पहली उपस्थिति के बाद से राष्ट्रीय राजधानी में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर ईडी मुख्यालय में चार बैठकों में 38 घंटे तक ईडी की पूछताछ का जवाब दिया है. ‘यंग इंडियन’ की स्थापना, ‘नेशनल हेराल्ड’ के संचालन और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को कांग्रेस द्वारा दिए गए कर्ज और मीडिया संस्था के भीतर धन के हस्तांतरण से जुड़े सवाल राहुल गांधी से पूछे गए गए हैं. ‘यंग इंडियन’ के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य नेता शामिल हैं.

‘अग्निपथ’ और राहुल से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’, 
कांग्रेस ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में ईडी की पार्टी के राहुल गांधी से पूछताछ और सेना में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करते हुए सोमवार को यहां ‘सत्याग्रह’ किया. विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात भी की और राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को लेकर हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान पार्टी के कुछ सांसदों के साथ दिल्ली पुलिस के कथित दुर्व्यवहार और ‘अग्निपथ’ योजना का मुद्दा उठाया.

सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी
उधर, पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सोमवार शाम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.  डॉक्टरों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है. कोरोना वायरस संक्रमण के बाद की स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं की वजह से 75 वर्षीय सोनिया गांधी को गत 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं.

Zee Salaam

Trending news