Mukhtar Ansari Dies: मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में मौत, हेल्थ बुलेटिन में डॉक्टरों ने दी ये जानकारी
Advertisement

Mukhtar Ansari Dies: मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में मौत, हेल्थ बुलेटिन में डॉक्टरों ने दी ये जानकारी

Mukhtar Ansari Dies: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. वहीं, मुख्तार की मौत की खबर के बाद सरकार ने बांदा और मुख्तार के गृह जिले में धारा 144 लागू कर दिया है. 

 

Mukhtar Ansari Dies: मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में मौत,  हेल्थ बुलेटिन में डॉक्टरों ने दी ये जानकारी

Mukhtar Ansari Dies: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें नाजुक हालत दुर्गावती मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि जेल बैरेक में पूर्व विधायक अचानक बेहोश होकर गिर गया था, जिसके बाद उन्हें आनन फानन में हॉस्पीटल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. मुख्तार को इससे पहले भी मंगलवार को स्टूल की परेशानी होने पर रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां उनका 14 घंटे तक ICU में रखकर इलाज किया गया था.

जानाकारी के मुताबिक, जेल में गिरने के बाद ही डॉक्टरों के सामने उसकी हालत काफी खराब लग रही थी, उसे उल्टी भी हुई थी. हालांकि, इसके बाद सिचुएशन कंट्रोल नहीं होने पर जेल के डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज मे भर्ती में कराया. जहां मुख्तार की हालत काफी नाजुक बनी हुई थी, 9 डॉक्टरों की टीम मुख्तार पर ICU में नजर रख रही थी.

fallback

बता दें कि मुख्तार अंसारी की रात करीब 9 बजे दिल का दौरा पड़ा था और वो बेहोश होकर जमीन पर गिर गया था. मुख्तार ने कुछ दिन पहले कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर इल्जाम लगाया था कि उसे धीमा जहर दिया जा रहा है. 

हेल्थ बुलेटिन में उल्टी और बेहोशी का जिक्र
मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर एक मेडिकल बुलेटिन भी जारी कर दिया गया है. मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मुख्तार को रात 8 बजकर 25 मिनट पर रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज, बांदा में भर्ती कराया गया था.  डॉक्टरों ने हेल्थ बुलेटिन में  बताया कि उन्हें उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया था, जहां 9 डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी थी लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

हॉस्पीटल छावनी में तब्दील 
वहीं, पूर्व विधायक की मौत की जानकारी मिलने के बाद बांदा जिले के DM और SP मौके पर पहुंच गए हैं. प्रशासन ने पूरे मेडिकल कॉलेज और उसके आस-पास इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया है.साथ ही DGP हेडक्वार्टर ने सतर्कता बरतने के दिये निर्दश दिए हैं. बांदा के साथ-साथ यूपी के कई जिलों में पुलिस और फोर्स अलर्ट पर हैं. 

Trending news