मिर्जा गालिब की तरह किसान को कपड़े देखकर मॉल से भगाया गया; अब संगठन कर रहे ये मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2340552

मिर्जा गालिब की तरह किसान को कपड़े देखकर मॉल से भगाया गया; अब संगठन कर रहे ये मांग

Bengluru News: कर्नाटक के बंगलुरू में एक किसान को मॉल में एंट्री नहीं दी गई. इस पर काफी हंगामा हो रहा है. किसान मॉल के मालिक से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की अपील कर रहे हैं.

मिर्जा गालिब की तरह किसान को कपड़े देखकर मॉल से भगाया गया; अब संगठन कर रहे ये मांग

Bengluru News: एक बार बहादुर शाह जफर ने मशहूर शायर मिर्जा गालिब को अपने दरबार बुलाया था. गालिब दरबार में जाने लगे, तो उनके दरबारियों ने मिर्जा गालिब के पुराने कपड़े देखकर उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया. इसके बाद मिर्जा गालिब दूसरे कपड़े पहन कर दरबार में आए. अब मिर्जा गालिब को दरबार में जाने की इजाजत मिल गई. जब मिर्जा गालिब को खाना परोसा गया, तो उन्होंने खुद खाना खाने के बजाए अपने कपड़ों को खाना खिलाना शुरू कर दिया. इस पर वहां मौजूद लोगों ने हैरानी जताई और उनसे कपड़ों को खाना खिलाने की वजह पूछी. इस पर मिर्जा गालिब ने जवाब दिया कि उनको दरबार में आने की इजाजत कपड़ों को देख कर मिली है, इसलिए वह कपड़ों को खाना खिला रहे हैं. इस वाकिए के लगभग 200 साल गुजर गए हैं, लेकिन कपड़ों की वजह से लोगों को अहमियत देने का मामला अभी भी नहीं बदला है. कर्नाटक के बेंगलुरु में इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जिस पर हंगामा हो गया है.

मामले का वीडियो वायरल
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में मौजूद जीटी मॉल में एक किसान को मॉल में जाने से इसलिए रोक दिया गया, क्योंकि उस किसान ने धोती और चप्पल पहनी हुई थी. मॉल के सिक्योरिटी गार्ड्स को लगा कि ये शख्स अगर अंदर जाएगा, तो मॉल की शोभा बिगाड़ देगा. इसलिए उसे मॉल के अंदर एंट्री नहीं दी गई. हालांकि थोड़ी देर बहस के बाद किसान को मॉल में एंट्री दे दी गई. इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बेंगलुरू के किसान संगठनों ने इस मामले पर नाराजगी जताई है. उन्होंने मॉल के इंतेजामिया की निंदा की है. 

किसानों ने किया विरोद प्रदर्शन
मामले के मीडिया में आने के बाद किसान संगठन 'कर्नाटक रक्षणा वेदिके' ने मॉल के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया है. एक किसान नेता ने मॉल इंतेजामिया को धमकी दी है कि वह तुरंत किसान से माफी मांगे, वरना पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि हजारों किसान मॉल में एंटर करेंगे. किसान नेता ने कहा कि कर्नाटक सरकार मॉल के मालिक के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करे.

गार्ड ने दी सफाई
हालांकि इस मामले पर सफाई देते हुए माॉल के सिक्योरिटी गार्ड ने बताया है कि मॉल में बर्थडे पार्टी चल रही थी. किसान धोती पहन कर मॉल के फर्स्ट फ्लोर पर चला गया. यहां उसने सबके सामने अपनी धोती उठा दी. वहां मौजूद महिलाओं ने मैनेजर से शिकायत की कि यह अश्लील हरकत है. इस पर मैनेजमेंट ने किसान को बाहर भेज दिया. गार्ड ने आगे बताया कि इसके बाद शाम को एक किसान अपने परिवार के साथ फिल्म देखने आया. उसने भी धोती पहनी हुई थी. इसलिए हमने उसे रोक लिया. फिर उसे परिवार के साथ फिल्म देखने की इजाजत दी. अगर इससे किसी को ठेस पहुंची हो तो हम माफी मांगते हैं.

Trending news