बेटी को कब्रिस्तान में दफनाकर पिता थाने में दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट, 10 साल बाद खुला राज
Advertisement

बेटी को कब्रिस्तान में दफनाकर पिता थाने में दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट, 10 साल बाद खुला राज

सीहोर की मंडी थाना पुलिस के मुताबिक साल 2011 में मनखेड़ा गांव के रहने वाले इकराम ने उसकी 17 साल की बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

बेटी को कब्रिस्तान में दफनाकर पिता थाने में दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट, 10 साल बाद खुला राज

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर शहर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल पुलिस ने एक 10 साल पुराने में मामले में जांच करते एक नाबालिग लड़की की लाश की तलाश में खुदाई की है और कब्रिस्तान में खुदाई के करने पर लड़की की लाश के बकाया (अवशेष) भी मिले हैं. पुलिस के मुताबिक मौत हो जाने के बाद नाबालिग लड़की को उसके पिता ने कब्रिस्तान में गाड़ दिया था. अब पुलिस एक्शन में आ गई है और लड़की के परिवार वालों से पूछताछ कर रही है.

इस मुहिम के तहत सामने आया मामला
राज्य के चीफ मिनिस्टर शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की सख्त हिदायत के बाद पुलिस ने गुम हुई बच्चियों की तलाश में जुटी हुई है. जांच के दौरान लापता हुए बच्चों को तलाश कर उन्हें महफूज़ उनके घर भेजा जा रहा है. इसी मुहिम के तहत पुलिस ने दस साल पहले पेश आए मामले का पर्दाफाश किया है.

जानिए क्या है पूरा मामला
सीहोर की मंडी थाना पुलिस के मुताबिक साल 2011 में मनखेड़ा गांव के रहने वाले इकराम ने उसकी 17 साल की बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले में पुलिस ने जब 'गुम बालिका दस्तयाब मुहिम' के तहत जांच को आगे बढ़ाया तो मामला खुल गया. पुलिस ने बताया कि जब लड़की के परिवार वालों से पूछताछ की गई तो उन्होंने मामले को निपटाने की बात कही.

इस तरह हुआ खुलासा
दरअसल जब इस मामले में जांच शुरू हुई तो पुलिस को लड़की के परिवार वालों पर ही शक हुआ. जिसके बाद पुलिस ने परिवार से सख्ती से पूछताछ की और मामले धीरे-धीरे खुलता गया. मंडी थाना इंचार्ज मनोज मिश्रा के मुताबिक लड़की के परिवार वालों ने कबूल किया है कि उनकी बेटी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी. इसके बाद उसे गांव मुड़ला खुर्द के कब्रिस्तान में रात के वक्त गाड़ दिया था.

जिसके बाद सोमवार को मंडी थाना पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों और डॉक्टरों की टीम के साथ मुड़ला खुर्द के कब्रिस्तान में जेसीबी से खुदाई कराई तो मौके से एक लाश के अवशेष बरामद हुए. पुलिस ने अवशेषों को टेस्ट के लिए भोपाल मेडिकल कॉलेज भेजा.

इस एंगल पर भी जांच कर रही है पुलिस
पुलिस ने लड़की के पिता इकराम, भाई इकरार और गांव के ही दो दूसरे व्यक्तियों (शमीम और इस्माइल) को गिरफ्तार किया है. जिनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है. मंडी थाना टीआई ने बताया कि इन तीनों ने ही नाबालिग लड़की को दफन किया था. उन्होंने खदशा ज़ाहिर किया कि जताया यह मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा भी हो सकता है. इसलिए पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news