हज यात्रा के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना हुई पहली फ्लाइट, सवार हुए इतने यात्री
Advertisement

हज यात्रा के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना हुई पहली फ्लाइट, सवार हुए इतने यात्री

Haj 2022: दिल्ली स्टेट हज कमेटी ने जानकारी दी थी कि 6 जून को जाने वाली चारों फ्लाइट्स से लगभग 1640 हज यात्री हज के लिए रवाना होने वाले थे. इस हिसाब से हर एक फ्लाइट में 410 हज यात्री सऊदी अरब के लिए रवाना होने वाले थे.

Haj 2022

नई दिल्ली/ चंगेज़ अय्यूबीभारत के अलग-अलग राज्यों से दिल्ली आए हज यात्री आज हज यात्रा के लिए रवाना हुए. हज यात्री दिल्ली के रामलीला मैदान में बने टेंट में ठहरे. यहां से वह बस के जरिए दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर लाए गए.

इस मौके पर हज यात्रियों की बस को दिल्ली रामलीला ग्राउंड से दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन मुख्तार अहमद ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. आज यानी 6 जून को दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से सुबह 3:55 बजे और 6:30 पर हज यात्रियों को 2 फ्लाइट्स के जरिए रवाना किया गया. अगली फलाइट शाम 7:30 बजे और चौथी फ्लाइट रात 10:20 पर रवाना होगी. 

यह भी पढ़ें: Nupur Sharma के बयान पर मुस्लिम नेता का भड़काऊ बयान; पुलिस ने उठाया सख्त कदम

दिल्ली स्टेट हज कमेटी ने जानकारी दी थी कि 6 जून को जाने वाली चारों फ्लाइट्स से लगभग 1640 हज यात्री हज के लिए रवाना होने वाले थे. इस हिसाब से हर एक फ्लाइट में 410 हज यात्री सऊदी अरब के लिए रवाना होने वाले थे.

इस मौके पर हज यात्री और उनके रिश्तेदार काफी खुश नजर आए. वहीं दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन मुख्तार अहमद और कमेटी के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर जावेद आलम खान दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचे और हज यात्रियों को अलविदा कहा.

ख्याल रहे कि हज हो जाने के बाद हाज यात्रियों की फ्लाइट 14 जुलाई से भारत के लिए वापस रवाना होंगी. कुछ फ्लाइट्स अगस्त तक वापस आएंगी.

Video:

Trending news