झारखंड: लातेहार में दर्दनाक हादसा, करंट लगने से 5 कांवड़ियों की मौत, 5 झुलसे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2362784

झारखंड: लातेहार में दर्दनाक हादसा, करंट लगने से 5 कांवड़ियों की मौत, 5 झुलसे

Latehar: झारखंड के लातेहार जिले में आज सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. यहां देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर से लौट रहे कांवड़ियों से भरा एक पिकअप वाहन हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आ गया, जिसमें सावर 5 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. जबकि पांच लोग बुरी तरह झुलस गए. 

झारखंड: लातेहार में दर्दनाक हादसा, करंट लगने से 5 कांवड़ियों की मौत, 5 झुलसे

Latehar: झारखंड के लातेहार जिले में आज सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. यहां देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर से लौट रहे कांवड़ियों से भरा एक पिकअप वाहन हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आ गया, जिसमें सावर पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. जबकि पांच लोग बुरी तरह झुलस गए. यह दुर्घटना बालूमथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले तम तम टोला में सुबह करीब 3 बजे हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. 

बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से जा टकराया. जिसके कारण यह हादसा हो गया.  बालूमथ के SDPO आशुतोष कुमार सत्यम ने घटना के बारs में जानकारी देते हुए बताया, "तेज वोल्टेज वाला तार उनके वाहन पर गिर गया, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य झुलस गए

मृतकों की हुई पहचान
पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान सविता देवी (30 साल), शांति देवी (62 साल), रंगेली कुमारी (12 साल), अंजली कुमारी (15 साल), और पिकअप ड्राइवर दिलीप उरांव (24 साल ) के रूप में की गई है.

वहीं,पुलिस ने बताया घायलों में चरकू यादव, हनेश यादव, परमेश्वर यादव, हरिनंदन यादव और रीना कुमारी शामिल हैं. सभी लोग एक ही गांव भैंसादोन के रहने वाले हैं. हादसे के बाद इलाके में चीख पुकार मच गई.

कांवरियों के चीख-पुकार सुनकर गांव वाले बाहर आए. इसके बाद आनन-फानन में बिजली काटकर राहत काम में जुट गए और स्थानीय पुलिस प्रशासन को हादेस की सूचना दी. गांव वालों ने सभी को लोगों को नजदीक के हेल्थ कम्युनिटी सेंटर में भर्ती कराया. जहां से प्राथमिक इलाज के बाद दो लोगों को रिम्स रांची रेफर कर दिया गया.

 

Trending news