Gareth Bale Retirement: गैरेथ बेल ने किया रिटायरमेंट का ऐलान; Football को कहा अलविदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1521844

Gareth Bale Retirement: गैरेथ बेल ने किया रिटायरमेंट का ऐलान; Football को कहा अलविदा

Gareth Bale Announces Retirement: वेल्स के मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी गैरेथ बेल ने 9 जनवरी को रिटायरमेंट लेने का ऐलान कर दिया. गैरेथ बेल ने सिर्फ़ 33 साल की उम्र में क्लब और इंटरनेशनल फुटबॉल से रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया है.

Gareth Bale Retirement: गैरेथ बेल ने किया रिटायरमेंट का ऐलान; Football को कहा अलविदा

Gareth Bale Announces Retirement: वेल्स के मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी गैरेथ बेल ने 9 जनवरी को रिटायरमेंट लेने का ऐलान कर दिया. गैरेथ बेल ने सिर्फ़ 33 साल की उम्र में क्लब और इंटरनेशनल फुटबॉल से रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया है. बेल का शुमार वेल्स के सबसे अज़ीम खिलाड़ियों में किया जाता है. उन्होंने अपने देश के लिए रिकॉर्ड मैच खेले और गोल करने के मामले में भी कई रिकॉर्ड बनाए. गैरेथ बेल ने वेल्स को दो यूरोपीय चैंपियनशिप में कामयाबी दिलाई. इसके साथ ही उन्होंने अपनी टीम को यूरो 2016 के सेमीफाइनल में एंट्री कराई और 1958 के बाद से पहली बार वर्ल्ड कप में भी पहुंचाया.

इमोशनल पोस्ट के ज़रिए किया रिटायरमेंट का ऐलान 
बेल ने सोशल मीडिया पर अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए इमोशनल मैसेज लिखा. उन्होंने अपने फुटबॉल करियर के कई तारीख़ी पलों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा "सावधानीपूर्वक काफी ग़ौर करने के बाद, मैं क्लब और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से तत्काल संन्यास की घोषणा करता हूं. मैं अपने पसंदीदा खेल को खेलने के अपने सपने को साकार करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं. इसने मुझे वास्तव में मेरी ज़िंदगी  के कुछ बेहतरीन पल दिए हैं. 17 सीज़न में सबसे ज़्यादा ऊंचा, जिसे दोहराना असंभव होगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगले अध्याय में मेरे लिए क्या है.

अटूट प्यार के लिए धन्यवाद: गैरेथ बेल
उन्होंने आगे लिखते हुए कहा कि इस सफ़र में अपनी भूमिका निभाने वाले सभी लोगों के लिए आभार व्यक्त करना नामुमकिन सा लगता है. मैं अपने जीवन को बदलने और अपने करियर को इस तरह से बनाने में मदद करने के लिए बहुत से लोगों का क़र्ज़दार महसूस करता हूं, जब मैंने पहली बार नौ साल की उम्र में शुरुआत की थी तो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि यहां तक पहुंचूंगा. मुझे इस रास्ते पर लाने के लिए प्रबंधकों, कोच,माता-पिता, पत्नी, बच्चों और समर्थको का शुक्रिया अदा करता हूं.

Watch Live TV

Trending news