पंजाब के मोगा से गिरफ्तार हुआ अमृतपाल, इस जेल में रहेगा कट्टरपंथी उपदेशक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1664303

पंजाब के मोगा से गिरफ्तार हुआ अमृतपाल, इस जेल में रहेगा कट्टरपंथी उपदेशक

Amritpal Singh Arrested: कट्टरपंथी अपदेश अमृतपाल सिह को पुलिस ने पंजाब के मोगा से गिरफ्तार किया है. इससे पहल पुलिस ने उसकी पत्नी को विदेश जाने से रोका था.

पंजाब के मोगा से गिरफ्तार हुआ अमृतपाल, इस जेल में रहेगा कट्टरपंथी उपदेशक

Amritpal Singh Arrested: कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा जिले से रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘पंजाब पुलिस ने उसे (अमृतपाल को) गिरफ्तार कर लिया है.’’ पुलिस ने बताया कि उसे असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेजा जाएगा. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘उस पर रासुका लगा हुआ है और उसे डिब्रूगढ़ ले जाया जाएगा.’’

18 मार्च से फरार था अमृतपाल सिंह

पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक के खिलाफ पहले ही सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया हुआ है. पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह तथा उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू की थी जिसके बाद से वह फरार था. अमृतपाल तथा उसके साथियों पर विभिन्न वर्गों के बीच वैमनस्य पैदा करने, हत्या का प्रयास करने, पुलिसकर्मियों पर हमला करने और लोक सेवकों के काम में बाधा पैदा करने से जुड़े कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें: Atique-Ashraf Murder: अतीक़ की जबरन क़ब्ज़ा की गई ज़मीनें हक़दारों को मिलेंगी वापस; UP सरकार उठा सकती है ये क़दम

शांति बनाए रखने की अपील

पंजाब पुलिस ने ट्विटर पर कहा, अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा में गिरफ्तार किया गया है. आगे की जानकारी उनके द्वारा साझा की जाएगी. पंजाब पुलिस, नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने व फर्जी खबर साझा न करने का आग्रह करती है.

अमृतपाल की पत्नी को रोका गया

अधिकारियों ने बताया कि अमृतपाल की गिरफ्तारी से तीन दिन पहले उसकी ब्रिटेन मूल की पत्नी किरणदीप कौर को अमृतसर हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था और आव्रजन अधिकारियों ने बर्मिंघम के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी थी. 

पूछताछ के बाद कौर को अमृतसर जिले के जल्लूपुर खेड़ा स्थित उसके घर भेज दिया गया है और बिना पुलिस को बताए देश छोड़कर नहीं जाने को कहा है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अमृतसर ग्रामीण) सतिंदर सिंह ने मीडिया को बताया, हमने किरणदीप कौर को देश छोड़ने से रोक दिया है. उसे न तो हिरासत में लिया गया और न ही गिरफ्तार किया गया. उसे इसलिए रोका गया क्योंकि मामले में पूछताछ के लिए उसकी जरूरत थी. अधिकारियों ने INS को बताया कि कौर के पास भारत में सीमित अवधि के लिए वीजा है, जो समाप्त होने वाला है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news